Team Announced For World Cup, Sachin Tendulkar Becomes Captain

World Cup: महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों की क्रिकेट के मैदान पर वापसी होने जा रही है। सिर्फ भारत ही नहीं श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बंगलादेश के भी कुछ बड़े नाम लम्बे अरसे के बाद एक्शन मोड नजर आने वाले हैं। ये सभी दिग्गजों ने वर्ल्ड कप (World Cup) के एक खास मुकाबले के लिए अपनी हामी भरी है। आइये आपको बताते है कि ये पूरा मामला क्या है और आप आप कब अपने पसंदीदा दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देख सकते है।

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह की होगी वापसी

Sachin Tendulkar, World Cup
Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह सहित क्रिकेट जगत के कई बड़े खिलाड़ी 18 जनवरी को सत्य साई ग्राम, मुडेनहल्ली के साई कृष्णन क्रिकेट स्टेडियम वन वर्ल्ड वन फैमिली कप (One World One Family Cup) के तहज मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे। यह मैच श्री मधुसूदन साई ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन मिशन का एक चैरिटी मैच है। इसमें हिस्सा लेकर सभी खिलाड़ी सामाजिक काम में अपना योगदान देंगे।

आपको बता दें कि 30 से अधिक देशों में पोषण, शिक्षा और हेल्थ को लेकर मिशन चलाने वाले ट्रस्ट श्री मधुसूदन साई ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन मिशन ‘वन वर्ल्ड वन फैमिली कप’ (One World One Family Cup) का एक फ्रेंडली मैच आयोजन करवाने जा रहा है। इस मुकाबले के लिए एक टीम की कप्तानी सचिन तेंदुलकर होंगे तो दूसरी टीम की कमान युवराज सिंह के पास होगी।

यह भी पढ़ें: VIDEO: ‘कोई फर्क नहीं पड़ता..’ मोहम्मद शमी ने हार्दिक पांड्या का उड़ाया मजाक, गुजरात को छोड़ने पर कह दी ऐसी चुभने वाली बात

दोनों टीमों में शामिल हैं दिग्गज खिलाड़ी

One World One Family Cup
One World One Family Cup

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ‘वन वर्ल्ड’ टीम के कप्तान हैं, जिसमें उनके साथ उपुल थरंगा, मोंटी पनेसर, हरभजन सिंह, आरपी सिंह, डैनी मॉरिसन, इरफ़ान पठान और एल्विरो पीटरसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं, दूसरी तरह युवी को ‘वन फैमिली’ टीम की अगुवाई करने का मौका मिला है।

युवी के साथ ‘वन फैमिली’ टीम में पार्थिव पटेल, मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास और वेंकटेश प्रसाद जैसे धाकड़ खिलाड़ी है। यह मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा और आप इसे श्री मधुसूदन साई ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन मिशन के यूट्यूब चैनल पर देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें: रहाणे-पुजारा-पंत की हुई वापसी, तो ये 2 खिलाड़ी हुए बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान

"