Team-India-A-Squad-Announced-For-The-Series-Against-England

Team India : अफगानिस्तान सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेलनी है,इस सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होगा। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली शृंखला के लिए टीम इंडिया (Team India) की चयन समिति ने कुछ मुकाबलों के लिए भारतीय दल का ऐलान किया है। इस दल में भारतीय टीम की कमान युवा खिलाड़ी को सौंपी गई है।

Team India के स्क्वाड का ऐलान

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के साथ-साथ भारत ए और इंग्लैंड लायन्स (IND A vs ENG LIONS) टीम के बीच एक 2 दिवसीय अभ्यास मैच और 3 चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले जाएंगे। इंग्लैंड लायन्स और भारत ए के बीच खेले जाने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच और पहले प्रथम श्रेणी मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) के चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान किया है,पहला प्रथम श्रेणी दोनों टीमों के बीच 17 जनवरी से खेला जाएगा। इस मैच में भारत ए टीम की अगुवाई अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Eashwaran) करते हुए नजर आएंगे। यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: ना हाथ, ना पैर, गर्दन से बल्ला पकड़ इस खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर के अंदाज में जड़े बड़े-बड़े शॉट, VIDEO देख हैरत में दिग्गज

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की सीनियर टीम के बीच सीरीज से पहले खेले जाने वाले भारत ए और इंग्लैंड लायन्स (IND A vs ENG LIONS) के बीच चार दिवसीय मैच के लिए अभिमन्यु ईश्वरन की अगुवाई वाली इंडिया ए के स्क्वाड में सरफराज खान,रजत पटिदार,साईं सुदर्शन जैसे युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। 13 सदस्यी टीम के स्क्वाड में भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी जैसे स्टार खिलाड़ी भी शामिल है। आइए देखते है भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Eashwaran) की अगुवाई वाली भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को जगह दी है।

इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए घोषित इंडिया ए की स्क्वाड

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विदवथ कवरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश दीप

यह भी पढ़ें: रोहित-कोहली की टी20 में वापसी से हार्दिक पांड्या पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, वर्ल्ड कप 2024 से भी हुए बाहर

"