Team-India-Announced-For-Odi-Match-Against-Sri-Lanka-These-15-Players-Got-A-Chance

Team India: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। यह श्रंखला का आखिरी मैच मार्च के पहले सप्ताह में खेला जाएगा। इसके बाद आईपीएल और फिर खेला जाएगा बहुप्रतीक्षित टी20 वर्ल्ड कप 2024। इस मेगा इवेंट के बाद भी भारतीय टीम की कई श्रृंखलाएं निर्धारित हैं। उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के ठीक बाद जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है। जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आइये आपको बताते हैं कि इस दौरे में में नीली जर्सी वाली टीम का वनडे स्क्वाड कैसा रहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ ODI के लिए इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Team India

Team Indiaटी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक बाद खेली जाने वाले इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। ये दोनों ही दिग्गज 35 साल से अधिक उम्र के हैं और इनके लिए लगातार क्रिकेट खेलने काफी मुश्किल होगा।

वहीं, रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया (Team India) की कमान सौंपी जा सकती है। हार्दिक फ़िलहाल चोटिल हैं, लेकिन आईपीएल 2024 के साथ ही उनका खेल के मैदान पर वापसी करना संभव है। हार्दिक को वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम इंडिया का उपकप्तान नियुक्त किया गया था, जो दर्शाता है कि चयनकर्ता उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

युवा खिलाड़ियों को दी जा सकती है वरीयता

Team India
Team India

भारत (Team India) को अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है। इस लिहाज से अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति सोच समझ टीम का चयन करेगी। ध्रुव जुरेल, जितेश शर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह, केएस भरत जैसे खिलाड़ियों को इस सीरीज में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ हाल के समय में वाइट बॉल क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने वाले रिंकू सिंह और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को भी भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा रविचंद्र अश्विन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर जैसे सीनियर खिलाड़ियों को ड्रॉप किया जा सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम

Team India
Team India

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, जितेश शर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, प्रभसिमरन सिंह, केएस भरत, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"