Team-India-Announced-For-T20-Series-Against-Sri-Lanka-These-Players-Will-Get-A-Chance

Team India: टीम इंडिया (Team India) को इसी साल जून में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024)खेलना है। इस मेगा इवेंट को जीतकर नीली जर्सी वाली टीम भारतीय फैंस का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का 10 साल पुराना इंतजार खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी। यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पारी खेला जाना है।

वहीं, इसके बाद अगला टी20 वर्ल्ड कप 2026 में खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी भारत और श्रीलंका को मिलकर करनी है। भारत इस मेगा इवेंट की तैयारी 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद से शुरू कर देगा। भारतीय टीम को जुलाई के पहले सप्ताह ही में ही ज़िम्बाब्वे दौरे पर जाना है। इसके बाद नीली जर्सी वाली टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आइये आपको बताते हैं कि इस श्रृंखला में भारतीय खेमा कैसा रहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिलेगी Team India में एंट्री

Team India
Team India

श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप के कुछ ही दिन बाद खेली जाएगी। ऐसे में कई रेगुलर खिलाड़ियों को क्रिकेट से ब्रेक दिया जा सकता है। यह युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका साबित हो सकता है और उनके लिए डेब्यू करने का भी सुनहरा मौका होगा।

इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा भी इस सीरीज में नहीं होंगे। उनके स्थान पर रोहित के करीबी सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करते हुए अच्छे परिणाम दिए थे।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Team India
Team India

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक वर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, ईशान किशन को टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रुतुराज गायकवाड़ और दीपक चाहर की भी वापसी हो सकती है।

वहीं, हाल ही में अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले कप्तान उदय सहारन, मुशीर खान और सौम्य पांडेय को मौका दिया जा सकता है। इतना ही नहीं केएस भरत, प्रभसिमरन सिंह और आकाशदीप जैसे खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऐसी होगी Team India –

Team India
Team India

यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), केएस भरत, अर्जुन तेंदुलकर, उदय सहारन, मुशीर खान, प्रभसिमरन सिंह, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, अक्षर पटेल, आकाशदीप सिंह, सौम्य पांडेय।

यह भी पढ़ें: क्रीज से 1 फिट दूर थे अल्जारी जोसेफ, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया रन आउट, हैरान हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वायरल VIDEO