Team-India-Announced-For-T20-World-Cup-2024-Hardik-Pandya-Can-Be-The-Captain

Team India: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गयी 3 मैचों की टी20 सीरीज जून में खेले जाने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) से पहले भारत की आखिरी टी20 सीरीज थी। यही वजह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी की इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में वापसी भी हुई। हालांकि, रोहित और विराट के लिए टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में खुद की जगह बना पाना अभी भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है। वहीं, हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी मिल सकती है। आइये आपको बताते है कि पूरा माजरा क्या है।

रोहित और विराट नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप

Rohit Sharma - Virat Kohli
Rohit Sharma – Virat Kohli

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ़ किया कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड का चयन अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के आधार पर नहीं बल्कि आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के हिसाब से किया जाएगा।

यानि आईपीएल 2024 में अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया जाएगा। ऐसे में अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल में फ्लॉप हो जाते हैं, तो टीम में उनकी जगह संकट में पड़ जाएगी। ऐसे में हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी का मौका दिया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Team India
Team India

हालिया मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो बीसीसीआई और चयनकर्ता आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक युवा स्क्वाड मैदान पर उतारना चाहते हैं। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को टीमें जगह दी जा सकती है। इनके अलावा हाल के समय में टी20 क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने वाले रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है।

मगर अनुभवी खिलाड़ियों की अहमियत को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया, रोहित-कोहली दोनों को मिली जगह, हार्दिक-सूर्या बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए Team India की संभावित स्क्वाड –

Team India
Team India

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर) हार्दिक पांड्या (कप्तान), शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक ही नहीं बल्कि सानिया मिर्जा भी दे चुकी है धोखा, इस गैर मर्द के साथ प्राइवेट तस्वीरें हुई वायरल!

"