Team-India-Announced-For-T20-World-Cup-Virat-Rohit-Returned

Team India: इस साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप का 9वां संस्करण आयोजित करवाया जाएगा। इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया (Team India) के पास भारतीय क्रिकेट फैंस का 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार खत्म करने का मौका होगा। इस मेगा इवेंट में बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी उन सभी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जो उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में की थी। इसके अलावा वे काफी सावधानी ने स्क्वाड का चुनाव करेंगे। आइये आपको बताए हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम कैसी हो सकती है?

विराट कोहली और रोहित शर्मा की हुई वापसी

Team India
Team India

रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। वहीं, पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा। विराट कोहली टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर तो रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा विराट टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। ऐसे में इन दोनों का टीम (Team India) से बाहर होना असंभव है।

वहीं, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तानी करना भी लगभग तय हो चुका है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित-विराट ने चुनी टीम इंडिया, अगरकर ने भी भरी हामी, अब ये 15 खिलाड़ी जाएंगे वेस्टइंडीज

IPL में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Team India
Team India

आईपीएल टी20 प्रारूप में खेला जाता है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस रंगा रंग लीग में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले खिलाड़ियों को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति टी20 वर्ल्ड कप 2024 की स्क्वाड में वरीयता दे सकती है। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, रिंकू सिंह और रवि बिश्नोई जैसे युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया था। ऐसे में इन्हे स्क्वाड में जगह दी जा सकती है। इनके अलावा, सूर्याकुमार यादव, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी टीम (Team India) का हिस्सा बने रहेंगे।

T20 WC 2024 के लिए Team India की संभावित स्क्वाड इस प्रकार है –

Team India
Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें: मुकेश कुमार ने इस खिलाड़ी का करियर किया बर्बाद, अब कभी नहीं मिलेगा खेलने का मौका, सिर्फ 27 साल की उम्र में लेना पड़ेगा संन्यास

"