Team India Announced For Test Series Against England This Young Player Got Captaincy Sarfaraz Khan Included

Team India: भारतीय टीम हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे से वापस आई है। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने केपटाउन में खेला गया आखिरी टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया। ऐसा करने वाली वह एशिया की पहली टीम बनी। वहीं अब टीम इंडिया (Team India) दो लगातार घरेलू श्रृंखलाओं में हिस्सा लेगी। पहले उनका सामना अफगानिस्तान के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज में होगा। वहीं इसके बाद इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी। इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए भारत के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि इसमें रोहित शर्मा व विराट कोहली को जगह नहीं मिली है।

भारत-इंग्लैंड सीरीज में ऐसा रहेगा कार्यक्रम

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) 25 जनवरी 2024 से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। इस श्रृंखला के लिए कार्यक्रमों का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। बता दें कि पहला मैच 25 जनवरी से 29 जनवरी तक चलेगा। दूसरे टेस्ट 2 से 6 फरवरी तक, तीसरा टेस्ट 15 से 19 फरवरी तक, चौथा टेस्ट 23 से 27 फरवरी तक चलेगा। वहीं सीरीज का आखिरी व अंतिम मुकाबला 7 से 11 मार्च तक चलेगा। पिछली बार ये दोनों टीमें 2021-22 में एक दूसरे से भिड़ी थी, तब 2-2 की बराबर पर श्रृंखला की समाप्ति हुई थी।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए Team India का ऐलान

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) जब इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी, तो उनका लक्ष्य श्रृंखला को अपने नाम करने की होगी। हालांकि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मैट में इंग्लैंड को हराना उनके लिए आसान बात नहीं होगी। गौरतलब है कि जब से इस टीम ने “बैजबॉल” यानि आक्रामक तरीके से क्रिकेट खेलना शुरु किया है, तब से वह और घातक हो गई है। बता दें कि इस श्रृंखला से पहले भारतीय ए टीम और इंग्लैंड लायंस के बीच अभ्यास मैच खेला जाएगा। इसके लिए भारत का स्क्वॉड घोषित कर दी गई है। अभिमन्यु ईश्वरण को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं सरफराज खान, ध्रुव जुरेल आदि को जगह दी गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए Team India का स्क्वॉड

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साईं सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विध्वथ कावेरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश दीप।

 

गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

"