Team-India-Announced-For-The-Last-3-Test-Matches-Against-England

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से हो चुका है। श्रृंखला का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। यह सीरीज लगभग डेढ़ महीने तक खेली जाएगी और आखिरी मैच 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा। अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने इस सीरीज के शुरूआती 2 मुकाबलों के लिए ही टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया है।

इसका मतलब है कि श्रृंखला के शेष तीन मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड में बदलाव हो सकता है। संभावना है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाडियों के साथ – साथ युवा बल्लेबाज सरफ़राज़ खान को भी इंग्लैंड के खिलाफ वासपी का मौका मिल सकता है।

इन खिलाड़ियों को मिलेगी Team India में जगह

Team India
Team India

हाल ही में इंडिया ए (Team India A) के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों में मौका नहीं मिल सका। इसलिए माना जा रहा है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मैचों में टीम में शामिल कर लिया जाए।

वहीं, पुजारा ने तो रणजी ट्रॉफी 2024 के अपने पहले ही मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ टीम में वापसी के लिए हुंकार भर ली है। उन्होंने सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए झारखण्ड के खिलाफ 356 गेंदों में 30 चौकों की मदद से 243 रन की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें: भारत को मिला विराट कोहली से भी खतरनाक खिलाड़ी, रणजी में मचा रहा है कोहराम, जल्द टीम इंडिया में लेगा एंट्री

अजिंक्य रहाणे की भी होगी टीम में वापसी

Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane
Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane

वेस्टइंडीज दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अजिंक्य रहाणे की भी टीम से छुट्टी कर दी गई थी। मगर अब इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए उनकी वापसी हो सकती है। आपको बता दें कि रहाणे ने भारत (Team India) के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं।

इसके अलावा खराब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर किया जा सकता है। दूसरी तरफ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया के आगामी व्यस्त कार्यक्रम को देखकर ब्रेक दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कोहली की कप्तानी में बब्बर शेर थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लेकिन रोहित युग में बन गए भीगी बिल्ली

"