Team-India-Announced-For-The-Last-3-Test-Matches-For-Ind-Vs-Eng-2Nd-Test-Match

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में जारी है। पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित एंड कंपनी हर हाल में इस मुकाबले को जीतना चाहेगी। वहीं, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए खिलाड़ियों के चयन पर विचार करना शुरू कर दिया होगा।

दूसरा टेस्ट मैच 6 फरवरी तक खेला जाना है। ऐसे में 7 या 8 फरवरी को सीरीज के लिए शेष तीन मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड के ऐलान हो सकता है। खिलाड़ियों की फॉर्म और वर्कलोड को देखते हुए आगामी मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि टीम इंडिया (Team India) की स्क्वाड में क्या बदलाव हो सकते हैं।

IND vs ENG : रोहित शर्मा नहीं होंगे कप्तान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) को इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। इस मेगा इवेंट में रोहित शर्मा ही नीली जर्सी वाली टीम की अगुवाई करेंगे। मगर हिटमैन का कार्यक्रम बेहद व्यस्त नजर आ रहा है। उन्हें लगभग ढेड़ महीने तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके तुरंत बाद आईपीएल खेला जाएगा और फिर जून में वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का आगाज हो जाएगा।

ऐसे में रोहित को रणनीति तैयार करने और मानसिक रूप से तंदरुस्त होने के लिए ब्रेक दिया जा सकता है। उनके स्थान पर शुभमन गिल को इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी तीन टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

सरफराज, रहाणे-पुजारा की होगी वापसी

Team India
Team India

सीरीज (IND vs ENG) के पहले दो मुकाबलों से बाहर होने के बाद विराट कोहली की टीम में वापसी की उम्मीद है। वहीं, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को भी टीम इंडिया (Team India) में रीएंट्री का मौका मिल सकता है। इसके अलावा के केएल के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल हुए सरफराज खान को भी फिर से स्क्वाड में जगह मिलने की आशंका है। इसके अलावा गेंदबाजी डिपार्टमेंट में बड़े बदलाव होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। आइये आपको बताते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारत की संभावित स्क्वाड कैसी होगी?

रजत पाटीदार, शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)।

यह भी पढ़ें: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की शादी दुनियाभर में बनी मजाक, 1 साल भी नहीं टिक सका रिश्ता, करनी पड़ी दूसरी शादीjap