Team India Got A Double Blow After The Defeat Will Not Be Able To Qualify For The Wtc Final Now

Team India: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचूरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट का तीसरे दिन ही परिणाम आ गया। मेजबान टीम ने टीम इंडिया (Team India) को अपने घर में एक पारी और 32 रनों से करारी शिकस्त दे दी। इस मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में विरोधी टीम की तुलना में बेहद कमजोर नजर आए। इस हार के बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-35 के प्वॉइंट्स टेबल में काफी नुकसान हुआ। यही नहीं, मैच के बाद उनपर आईसीसी ने एक्शन भी लिया है।

साउथ अफ्रीका के घर में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटा

Team India Ind Vs Sa
Team India Ind Vs Sa

टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में पराजय का मुंह देखना पड़ा। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी उनकी बल्लेबाजी बेहद शर्मनाक रही। मेजबान टीम द्वारा पहली पारी में बनाए गए विशाल स्कोर का पीछा करते हुए वह 131 रन बनाकर सिमट गई। केवल विराट कोहली (76) ही साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी का सामना कर पाने में सफल रहे। उन्हें छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने में असमर्थ रहे। इस करारी शिकस्त के साथ ही साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का उनका सपना एक बार फिर अधूरा ही रह गया।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

WTC के फाइनल में टीम इंडिया का पहुंचना हुआ मुश्किल

Team India
Team India

साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया (Team India) की दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शुरुआत बेहद खराब रही। पहला मैच गंवाने के बाद उनपर श्रृंखला हारने का खतरा मंडराने लगा है। यही नहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 प्वॉइंट्स टेबल में अब वह पाचवें पायदान पर खिसक गई है। दरअसल पहले टेस्ट के दौरान धीमी ओवरगति के चलते उनपर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा। साथ ही आईसीसी के नियमों के तहत पेनाल्टी के रूप में दो अंकों की कटौती की गई। WTC फाइनल में अब भारतीय टीम का पहुंचना मुश्किल हो गया है।

 

अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान

"