Team India Jumped In The Wtc Points Table Pakistan Suffered A Huge Loss

WTC Points Table: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। टीम इंडिया ने जीत के साथ इस दौरे को खत्म किया। उन्होंने इस मुकाबले में पूरे दबदबे के साथ विपक्षी टीम को उन्हीं की सरजमीं पर हार का स्वाद चखाया। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे आत्मसमर्पण कर दिया। पहली पारी में 55 रनों पर सिमटने के बाद वह दूसरी पारी में भी केवल 176 रन ही बना सके। भारतीय टीम ने डेढ़ दिन में ही इस मैच को जीत लिया। इस जीत के बाद उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में लंबी छलांग लगाई है।

टीम इंडिया ने जीत के साथ नए साल का आगाज किया

Team India
Team India

केपटाउन के मैदान पर 3 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) दूसरा टेस्ट खेलने उतरी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की पहली पारी केवल 55 रनों पर सिमट गई। मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए। टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 153 रन बनाकर 98 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ली। इसके जवाब में मेजबान टीम की दूसरी पारी 176 रनों पर सिमटी। एडन मारक्रम ने 105 रन ठोके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए। भारतीय टीम को जीत के लिए 79 रन बनाने थे जिसे उन्होंने तीन विकेट खोकर 12 ओवर में ही बना लिए। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त किया। साथ ही उन्हें प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में काफी फायदा पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की खुशी मातम में बदली, ये 8 क्रिकेटर ड्रग्स लेते हुए पकड़े गए, डोपिंग केस में हुए अंदर

WTC Points Table में टीम इंडिया को हुआ जबरदस्त फायदा

Wtc Points Table
Wtc Points Table

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराकर दो मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया। साथ ही उन्होंने इस जीत की बदौलत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में शीर्ष स्थान पर एक बार फिर अपना कब्जा कर लिया। उनके अब कुल 26 अंक हैं व जीत का प्रतिशत सबसे अधिक 54.16 है। वहीं साउथ अफ्रीका 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। उनकी जीत का प्रतिशत 50 है। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत की जीत से काफी नुकसान हुआ। वह अब बांग्लादेश के बाद छठे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके 22 प्वॉइंट्स के साथ 45.83 जीत प्रतिशत है।

 

रोहित शर्मा छोड़ रहे वनडे और टी20 की कप्तानी, अब इस 24 साल के खिलाड़ी को कप्तान बना रहे अजीत अगरकर

"