Team India'S 15-Member Probable Squad For The Test Series Against England, Rishabh Pant Can Become The Captain

Team India : भारतीय टीम को इसी महीने के अंतिम सप्ताह से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की एक बड़ी शृंखला खेलनी है। जिसके लिए अभी तक टीम इंडिया (Team India) की चयन समिति ने भारतीय टीम के दल का चयन नहीं किया है। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली यह शृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2025 फाइनल के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। इस स्थिति में फैंस इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के संभावित स्क्वाड को लेकर अपना अनुमान लगा रहे है।

ऋषभ पंत हो सकते है Team India के कप्तान?

Rishabh Pant
Rishabh Pant

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला में भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का ऐलान टीम के चयनकर्ताओं द्वारा जल्द ही किया जा सकता है। इसी बीच फैंस यह संभावना व्यक्त कर रहे है की टीम चुने जाने से पहले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी फिटनेस साबित कर देते है,तो इस स्थिति में सीनियर खिलाड़ियों को कुछ मुकाबलों में आराम देकर उन्हे भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। ऋषभ पंत की वापसी को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है,कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई थी की वह अब सीधे आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई दे सकते है।

यह भी पढ़ें:मिचेल स्टार्क की पत्नी के तूफान में टूटा हरमनप्रीत का गुरुर, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेटों से रौंदा, सीरीज पर भी किया कब्जा

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए शुरुआती मुकाबलों के लिए भारतीय टीम (Team India) के चयनकर्ता जल्द ही भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर सकते है। फैंस का यह मानना है स्क्वाड चुने जाने से पहले यदि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी फिटनेस साबित कर देते है तो उन्हे भारत और इंग्लैंड के बीच की शृंखला में टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

इसके साथ ही फैंस का यह भी मानना है की रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भी मौका मिल सकता है। वहीं भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतरेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। आइए देखते भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली टेस्ट शृंखला में टीम इंडिया (Team India) की संभावित स्क्वाड क्या हो सकती है?

इंग्लैंड शृंखला के लिए टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड

ऋषभ पंत(कप्तान),यशस्वी जायसवाल,शुभमन गिल,चेतेश्वर पुजारा,श्रेयस अय्यर,अजिंक्य रहाणे,केएल राहुल,आर अश्विन,रवींद्र जडेजा,अक्षर पटेल,कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह,मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें :BCCI के बार-बार नजरअंदाज करने के बाद शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान, रोहित-द्रविड़ को बताया अपना दोषी

"