Team India'S 16-Member Squad Announced For The First 2 Test Matches For England Test Series

Team India : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय चयन समिति ने टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। आपको जानकारी के लिए बता दें 25 जनवरी 2024 से भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली श्रंखला का आगाज होगा। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में मौका नहीं मिला है,तो वहीं युवा खिलाड़ी को पहली बार भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिली है।

रोहित शर्मा करेंगे Team India की अगुवाई

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान किया गया है। इस सीरीज में भारतीय टीम (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में 16 सदस्यी स्क्वाड का ऐलान किया गया है,इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस श्रंखला में टीम इंडिया की कोशिश बेन स्टॉक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम को सभी मुकाबलों में हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2025 के लिए अपनी स्थिति और मजबूत करने पर होगी।

यह भी पढ़ें : ‘तेज भाग मोटे नहीं तो…’ युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की इज्जत की उड़ाई धज्जियां, सरेआम कही ऐसी गंदी बातें

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के लिए भारतीय चयन समिति द्वारा पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में 16 सदस्यी खिलाड़ियों के दल का चयन किया गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल जैसे दिग्गज भी भारतीय टीम का हिस्सा है।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट शृंखला में ऑलराउंडर अक्षर पटेल और प्रमुख स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की वापसी हुई है,तो वहीं शार्दूल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जूरेल को पहली बार भारतीय टीम के स्क्वाड में चयनित किया गया है। आइए देखते है इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली शृंखला में टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को जगह मिली है।

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का घोषित स्क्वाड

रोहित शर्मा(कप्तान),यशस्वी जायसवाल,शुभमन गिल,विराट कोहली,श्रेयस अय्यर,केएल राहुल,केएस भरत,ध्रुव जूरेल,रवींद्र जडेजा,आर अश्विन,अक्षर पटेल,कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह(उप-कप्तान),मुकेश कुमार,आवेश खान

यह भी पढ़ें : ऋतुराज गायकवाड़ का जीवन परिचय, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक जानकारियां