Team India'S Preparation For The Last Test Against England

Team India: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच लगभग डेढ़ महीने तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।

अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने इस श्रृंखला के केवल पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम (Team India) की घोषणा कर दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों में कुछ अन्य खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। वहीं, ख़राब प्रदर्शन दिखाने पर श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को स्क्वाड से बाहर किया जा सकता है।

सिराज और श्रेयस को आखिरी तीन मैचों से किया जा सकता है ड्रॉप

Team India
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जारी चक्र के लिहाज से बेहद महत्पूर्ण है। मगर खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर को शुरूआती दो मुकाबलों के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है। ऐसे में अगर अय्यर इन मैचों में अच्छा खेल नहीं दिखा पाते हैं, तो उन्हें अगले तीन मुकाबलों के लिए टीम (Team India) से बाहर किया जा सकता है।

इसके अलावा मोहम्मद सिराज को भी सीरीज के आखिरी तीन मैचों से ब्रेक दिया जा सकता है। क्योंकि, उन्हें अगले आने वाले कुछ महीनों में लगातार क्रिकेट खेलना है। इन दोनों के स्थान पर रजत पाटीदार और रिंकू सिंह को मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया, रोहित-कोहली दोनों को मिली जगह, हार्दिक-सूर्या बाहर

रिंकू और रजत को मिलेगा मौका

Rinku Singh Ranji Trophy
Rinku Singh

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह और रजत पाटीदार को भारतीय स्क्वाड (Team India) में शामिल किया जा सकता है। रिंकू टी20 प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता का परिचय दे चुके हैं। वहीं, रणजी ट्रॉफी के हालिया कुछ मैचों में भी उन्होंने अच्छी पारियां खेली हैं। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आजमा सकते हैं।

वहीं, 30 साल के रजत पाटीदार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया ए के लिए कुछ शानदार पारियां खेली हैं। अहमदाबाद में खेले गए अनाधिकारिक टेस्ट में उन्होंने 158 गेंदों में 151 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। इतना ही नहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इससे पहले टूर मैच में भी उन्होंने शानदार शतक जड़ा था। ऐसे में श्रेयस (Shreyas Iyer) फ्लॉप होते हैं, तो रजत पाटीदार उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक ही नहीं बल्कि सानिया मिर्जा भी दे चुकी है धोखा, इस गैर मर्द के साथ प्राइवेट तस्वीरें हुई वायरल!

"