Team India'S Playing 11 Announced For The Third Test Against England
Team India's playing 11 announced for the third test against England

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट (Rajkot) में खेला जाना है। फ़िलहाल यह श्रृंखला 1 – 1 की बराबरी पर चल रही है। पहला मैच इंग्लैंड ने जीता, जबकि दूसरे मुकाबले को भारतीय टीम को अपने नाम किया। ऐसे में तीसरा टेस्ट दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

शनिवार को अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन मुकाबलों के लिए भारत स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया। तो आइये आपको बताते हैं कि अगले टेस्ट में भारत के कौन से 11 खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे।

इन खिलाड़ियों की हो होगी टीम इंडिया में वापसी

Team India
Team India

हैदराबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल (KL Rahul) तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा मोहम्मद सिराज भी एक्शन मोड में नजर आ सकते हैं। मुकेश कुमार विशाखापटनम में मिले मौके का लाभ नहीं उठा सके। उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर भी पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप प्रदर्शन दिखा रहे थे। ऐसे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शेष मुकाबलों के लिए टीम में ही शामिल नहीं किया गया है। साथ ही उन्हें पीठ दर्द की भी शिकायत है। वहीं, दूसरे टेस्ट में शतक जड़ कर शुभमन गिल ने अपनी जगह सुरक्षित कर ली है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग इलेवन

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

बल्लेबाज: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल ही करेंगे। इसके अलावा तीसरे नंबर पर शुभमन गिल खेलते नजर आएंगे। चौथे नंबर पर रजत पाटीदार और इसके बाद पांचवें स्थान पर केएल राहुल को मौका मिल सकता है। वहीं, छठे नंबर केएस भरत बैटिंग के लिए उतर सकते हैं ।

ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया (Team India) का यह डिपार्टमेंट कमजोर नजर आ रहा है। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरुर होंगे, जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों टीम की जीत में योगदान देने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल भी इस विभाग को बल देंगे।

गेंदबाजी: मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के ऊपर तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने की जिम्मेदारी होगी। स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें, तो अश्विन, अक्षर और कुलदीप यादव की तिकड़ी एक बार फिर मैदान पर नजर आ सकती है।

Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

Team India
Team India

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, केएल राहुल, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फ्लॉप साबित हुए ये पांच खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी से ठग लिए करोड़ों रुपए

"