Team India'S Playing-11 For The 3Rd Test 5 Players Including Shreyas-Gill Out Youngsters Will Debut

Team India: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी की। पहल मैच हारने के बाद श्रृंखला में पिछड़ती इस टीम ने दूसरे टेस्ट में पलटवार करते हुए मेहमान टीम को पटखनी दे दी। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। दोनों ही टीमें अब पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट खेलने उतरेगी। टीम इंडिया (Team India) का प्रयास अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की होगी। वहीं इंग्लैंड भी पलटवार करने को बेताब होगी। तीसरे टेस्ट के लिए भारत के अंतिम-11 की अगर बात करें तो इसमें कई हेरफेर दिखने वाले हैं। कुछ खिलाड़ी बाहर जाएंगे, तो कई खिलाड़ियों की एंट्री होगी। आइए विस्तार से जानें।

श्रेयस अय्यर समेत ये खिलाड़ी किए जाएंगे बाहर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

भारत और इंग्लैंड के बीच बीते दिन दूसरे टेस्ट की समाप्ति हुई। विशाखापट्टनम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 106 रनों से बाजी मार ली। इसी के साथ उन्होंने पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम में कुछ अहम बदलाव हो सकते हैं। दो मैचों में फ्लॉप रहने वाले श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, केएस भरत के साथ-साथ रजत पाटिदार और मुकेश कुमार को बाहर का रास्ता दिखाए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

इन युवा खिलाड़ियों की होगी Team India में एंट्री

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

टीम इंडिया (Team India) जब तीसरा टेस्ट खेलने उतरेगी, तो उनके अंतिम-11 में कई सारे फेरबदल हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर के स्थान पर विराट कोहली, शुभमन गिल की जगह सरफराज खान, रजत पाटिदार की जगह सौरभ कुमार, केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल व तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के स्थान पर मोहम्मद सिराज खेलते हुए नजर आ सकते हैं। तीसरे टेस्ट में भारत का संभावित अंतिम-11 पर आइए एक नजर डालें और देखें किन खिलाड़ियों को इसमें जगह मिल सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत का संभावित अंतिम-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान, विराट कोहली, सौरभ कुमार, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"