Team India'S Playing Xi For The Third Test Kl Rahul-Bumrah-Jadeja Out 2 Players Set To Debut

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया जब तीसरा टेस्ट खेलने उतरेगी, तो उनकी कोशिश जीत के साथ श्रृंखला में अपना दबदबा बनाने की होगी। पहला मुकाबला जहां मेहमान टीम ने जीता था, वहीं दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए भारतीय टीम ने 100 रनों के अधिक अंतर से इंग्लिश टीम (IND vs ENG) को धूल चटाई थी। पांच मैचों की श्रृंखला इस समय 1-1 की बराबरी पर है। बीते दिन बीसीसीआई ने आखिरी तीन मैचों के लिए भारत के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था। वहीं अगले मुकाबले के लिए मेजबान टीम का अंतिम-11 भी आ चुका है। आइए एक नजर डालें और देखें किन खिलाड़ियों को इसमें मौका मिला।

IND vs ENG: ये खिलाड़ी नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा

Kl Rahul-Ravindra Jadeja
Kl Rahul-Ravindra Jadeja

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का अब तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि 15 फरवरी से इसकी शुरुआत होगी। गुजरात का राजकोट इस मुकाबले की मेजबानी करने वाला है। इस मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से कुछ खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इनमें विराट कोहली के साथ-साथ केएल राहुल, रवींद्र जडेजा व जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। केएल और जडेजा चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। वहीं टीम मैनेजमेंट तेज गेंदबाज बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उन्हें आराम दे सकती है।

यह भी पढ़ें: क्रीज से 1 फिट दूर थे अल्जारी जोसेफ, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया रन आउट, हैरान हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वायरल VIDEO

इन 2 युवाओं को मिलेगा डेब्यू का मौका

Dhruv Jurel-Sarfaraz Khan
Dhruv Jurel-Sarfaraz Khan

इंग्लैंड (IND vs ENG) के विरुद्ध तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के अंतिम-11 में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकता है। श्रेयस अय्यर के स्थान पर युवा सरफराज खान डेब्यू कर सकते हैं। वहीं अब तक खेले गए दो मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनके स्थान पर 23 वर्षीय विकेटकीपर बैट्समैन ध्रुव जुरेल को पहला बड़ा मौका मिलने की संभावना है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद सिराज खेलते हुए नजर आ सकते हैं। आइए एक नजर भारत की प्लेइंग इलेवन पर डालते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटिदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"