Team India'S Promising Player Did Not Get A Place In England Series

Team India : अफगानिस्तान के साथ खेली जा रही 3 टी20 मैचों की शृंखला के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेलनी है। जिसका आगाज 25 जनवरी से हैदराबाद में होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 16 सदस्यी टीम का ऐलान किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट शृंखला में टीम इंडिया (Team India) के शानदार खिलाड़ी के चयन नहीं होने पर भारतीय टीम के फैंस चयनकर्ताओं की आलोचना कर रहे है।

Team India के इस खिलाड़ी का नहीं हुआ चयन

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व वाली टीम में भारत के युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) को मौका नहीं दिया गया है। हाल के दिनों में रिंकू सिंह का प्रदर्शन रेड बाल क्रिकेट में भी शानदार रहा है।

जिसके बाद फैंस को उम्मीद थी की इस शृंखला में उन्हे भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड में मौका दिया जा सकता है लेकिन युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) को टेस्ट टीम में चयन के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। इंग्लैंड सीरीज में इनका चयन न होने पर कुछ फैंस के बीच भारतीय टीम के चयन समिति के प्रति नाराजगी है।

यह भी पढ़ें : मोहम्मद शमी के सगे भाई ने रणजी में मचाया कोहराम, 150 की रफ्तार से बल्लेबाजों के तोड़े जबड़े, सिर्फ इतने रन देकर लिए 4 विकेट

भारतीय खिलाड़ी ने किया है शानदार प्रदर्शन

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अभी तक टीम इंडिया  के लिए सीमित ओवर के खेल में ही डेब्यू किया है। पिछली कई शृंखलाओ से यह टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे है। रिंकू का प्रथम श्रेणी करियर अच्छा रहा है।

उन्होंने 43 मैचों की 64 पारियों में 58.47 की शानदार औसत से 3099 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतकीय और 20 अर्धशतकीय पारी निकली है,163 रन नाबाद इनकी एक पारी का बेस्ट स्कोर है। हाल ही में रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र में केरल के खिलाफ इन्होंने 92 रनों की शानदार पारी भी खेली है।

यह भी पढ़ें : 6,6,6,6,4,4,4… रजत पाटीदार ने अंग्रेजों की उड़ाई धज्जियां, टेस्ट को बनाया T20, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका शतक

"