These 2 Players Who Flopped Against West Indies Were Dropped From Asia Cup 2023.

Asia Cup 2023: अगस्त-सितंबर में भारतीय टीम एशिया कप खेलने उतरेगी। विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से यह टूर्नामेंट बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सबसे ज्यादा लोगों को इंतजार होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले की। ये दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो मुकाबले कांटे की टक्कर का होता है। अब ये दोनों ही टीमें एशिया कप (Asia Cup 2023) में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी। पिछले दिनों एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया गया है। वहीं आज टीम इंडिया के 15 सदस्यीय संभावित टीम की भी घोषणा कर दी गई।

30 सितंबर से शुरु होने जा रहा एशिया कप

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

भारत-पाकिस्तान की टीमें जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरती है, तब क्रिकेट फैंस को हमेशा एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद होती है। टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलेंगे। गौरतलब है कि BCCI और PCB के बीच चले लंबे विवादों के बाद इसे मंजूरी मिली। इसका आगाज 30 सितंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से टकराएंगी तो एक हाई वोल्टेज ड्रामा वाले मुकाबले की सबको उम्मीद होगी। बता दें कि इन दोनों के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के वापसी करते ही BCCI इस खिलाड़ी को करेगी साइड, ODI में ले चुका है 43 विकेट

एशिया कप में इन दो खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारतीय टीम जब खेलने जाएगी तो उनका मकसद इस टूर्नामेंट को जीतकर विश्व कप (World Cup 2023) की तैयारियों को पुख्ता करने का होगा। टीम मैनेजमेंट एशिया कप में ऐसी टीम बनाने को देखेगी जो विश्व कप में भी खेलें और बेहतर प्रदर्शन कर सके। साथ ही ऐसी संभावना है कि एशिया कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप रहने वाले सूर्यकुमार यादव और उमरान मलिक की टीम से छुट्टी हो सकती है। बता दें कि दो वनडे में सूर्यकुमार ने 19 और 24 रनों का मामूली स्कोर बनाया। वहीं उमरान को दोनों एकदिवसीय में कोई भी विकेट नहीं मिला।

एशिया कप में ऐसा होगा टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

पिछले दिनों एशिया कप के लिए कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया गया है।  पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन आ चुकी है। कप्तानी का भार रोहित शर्मा के कंधों में पर होगा।

बल्लेबाजी: एशिया कप में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शुभमन गिल के पास होगी। मध्यक्रम में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, संजू सैमसन, ईशान किशन पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल होंगे।

गेंदबाज: गेंदबाजी की अगर बात करें तो कुलदीप यादव स्पिनर के तौर पर होंगे। तेज़ गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार के पास होगी।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार।

‘बेटा तुमसे ना हो पाएगा, रियाटर हो जाओ…’, दूसरे ODI में भी फ्लॉप रहा शुभमन गिल का बल्ला, तो फैंस ने दी संन्यास की सलाह