These-Three-Players-Of-Team-India-Will-Now-Play-Against-India-In-The-T20-World-Cup

Team India: इस साल एक और बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) इसी साल जून महीने में खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर करने जा रहे हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. टीम इंडिया (Team India) भी इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए अपना प्लान तैयार कर रही है. लेकिन इस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय होने के बावजूद भारत के खिलाफ खेलने वाले हैं. इनमें से एक ने टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत भी दिलाई है.

Team India के खिलाफ खेलेंगे मैच

Team India

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया (Team India) अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया का तीसरा ग्रुप मैच अमेरिका के साथ खेला जाना है. इस मैच में अमेरिका की तरफ से तीन भारतीय खिलाड़ी भी मैदान में उतरेंगे. ये तीन भारतीय खिलाड़ी अब अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। इन तीन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम आता है अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) का। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जिताया. इसके बाद इंडिया-ए के पूर्व कप्तान स्मिट पटेल (Smit Patel) का नाम है। स्मित ने लंबे समय तक इंडिया-ए के लिए क्रिकेट खेला है. इस लिस्ट में आखिरी नाम हरमीत सिंह (Harmeet Singh) का है। ये तीनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने ही देश के खिलाफ खेलेंगे.

अमेरिका के लिए कर सकते हैं कप्तानी

Unmukt Chand

उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताया में चैंपियन बनाया था. इसके बाद उनका नाम सुर्खियों में आ गया था. उन्हें भविष्य का विराट कोहली कहा जाने लगा था. लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका चले गये और वहां क्रिकेट खेलने लगे। वहां उन्होंने अमेरिका की इंटरनेशनल टीम के लिए क्रिकेट खेला। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में उन्मुक्त अमेरिका के लिए कप्तानी भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 6,6,6,6,6….. ‘5 छक्के-23 चौके’, तन्मय अग्रवाल के बाद रणजी ट्रॉफी में दिखा धोनी के दोस्त का जलवा, मात्र इतनी गेंदों में तिहरा शतक ठोक मचाया कोहराम

विराट कोहली जल्द ही करेंगे संन्यास का ऐलान, इस बड़ी वजह से नहीं खेलना चाहते क्रिकेट

"