These Two Players Of Team India Can Announce Their Retirement After The England Series

Team India : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हो गई है। इस बीच फैंस के बीच टीम इंडिया के उन दो खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है,जो भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही शृंखला में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टीम (Team India) प्रबंधन लगातार नजरअंदाज कर रहा है। फैंस का यह मानना है की वह दोनों खिलाड़ी जल्द ही सन्यास का ऐलान कर सकते है।

सन्यास ले सकते है Team India के यह खिलाड़ी

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने 5 टेस्ट मैचों की शृंखला का पहला मैच दोनों टीमों के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस शृंखला के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के स्क्वाड का एलान किया हुआ है। इसके बाद सीरीज के बाकी 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का ऐलान किया जाना बाकी है।

फैंस का यह मानना है की यदि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के अंतिम 3 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम  (Team India) के स्क्वाड में दिग्गज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जगह नहीं मिलती है,तो यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी सन्यास का ऐलान कर सकते है।

यह भी पढ़ें : रोहित की चाल, अश्विन ने किया कमाल, अंग्रेज ओपनर को OUT करने के लिए ऐसे बुना जाल, VIDEO हुआ वायरल

ऐसा रहा है दोनों का टेस्ट करियर

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। अगर हम उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो उनके आँकड़े बेहतरीन रहे है।  चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम के लिए 103 टेस्ट मैचों को 176 पारियों में 43 की औसत से 7132 रन बनाए है,इस दौरान उनके बल्ले से 19 शतक और 32 अर्धशतक निकले है।

जबकि टीम इंडिया (Team India) के शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 84 टेस्ट मैचों की 142 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 45 की औसत से 5022 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 38 अर्धशतक निकले है। इन्होंने टीम इंडिया के लिए अंतिम मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था।

यह भी पढ़ें : पहले 7 फीट के गेंदबाज ने नेपाल पर बरपाया कहर, फिर बल्लेबाजों ने जमाया रंग, पाकिस्तान ने 54 रनों से विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत

"