This 23 Year Old Player Will Replace Rishabh Pant In Team India

Team India : मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की शृंखला में टीम इंडिया विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कमी महसूस कर रही है। टीम इंडिया के विकेटकीपर केएस भरत मिले हर मौके पर फ्लॉप हो रहे है। इसी बीच भारतीय टीम के एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज की खूब चर्चा हो रही है। फैंस का यह मानना है की यह युवा खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में अपनी जगह पक्की कर सकता है। कुछ लोगों का यह तक कहना है की यह बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी कमी महसूस नहीं होने देगा। आगे उसके बारें में हम विस्तार से बताने वाले है।

प्रतिभाशाली है Team India यह क्रिकेटर

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। जिसके बाद से फैंस के बीच यह चर्चा है की तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में शमी प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जूरेल (Dhruv Jurel) को भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिलनी चाहिए।

फैंस का ऐसा मानना है की यह खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट टीम में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कमी भी को भी महसूस नहीं होने देगा। अभी तक ध्रुव जूरेल (Dhruv Jurel) का किसी भारतीय टीम के लिए किसी भी फॉर्मेट में डेब्यू नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें : 8 महीने के अंदर टीम इंडिया को मिली ऐसी सजा, जिसे कभी नहीं भूल पाएगा पूरा हिन्दुस्तान

ऐसा रहा है प्रथम श्रेणी करियर

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज ध्रुव जूरेल (Dhruv Jurel) का प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अभी तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले है और इस दौरान 19 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 46.47 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 790 रन बनाए है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ध्रुव जूरेल के बल्ले से 4 अर्धशतक और 1 शतकीय पारी निकली है। इस दौरान 249 रनों की पारी उनकी एक पारी में बेस्ट स्कोर रहा है।

वहीं आईपीएल में ध्रुव जूरेल (Dhruv Jurel) संजु सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रतिनिधित्व करते है। फैंस यह उम्मीद कर रहे है की  भारतीय टीम के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को 15 फरवरी से शुरू हो रहे भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : ‘तुम होते कौन हो..’ ससुर के लगाए गए आरोपों पर पूछा गया सवाल, तो भड़क उठी रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा, दिया चौंकाने वाला बयान

"