This 26 Year Old Player Will Now Be The New Captain Of Team India

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी को होगा। लगभग डेढ़ महीने तक खेली वाले वाली इस श्रृंखला का आखिरी मुकाबला मार्च में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

हिटमैन के स्थान पर 26 साल के एक अन्य खिलाड़ी को रेड बॉल फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान सौंपी जा सकती है। आइये आपको बताते हैं कि कौन होगा वो खिलाड़ी और रोहित शर्मा क्यों छोड़ेंगे कप्तान।

रोहित शर्मा कप्तानी से लेंगे सन्यांस

Rohit Sharma
Rohit Sharma

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम की अगुवाई सौंपने का फैसला किया है। वहीं, अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। इसमें भी हिटमैन ही टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई करते नजर आ सकते हैं। ऐसे में उनकी उम्र और फिटनेस उन्हें खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने की इजाजत नहीं दे रही है। यही वजह है कि रोहित टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

हालांकि, रोहित भूतकाल में टेस्ट क्रिकेट के प्रति अपनी समर्पणता की बात कर चुके हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट की वर्तमान स्थित के उन्हें अपना फैसला बदलने के लिए मजबूर कर सकती है। वे इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया, रोहित-कोहली दोनों को मिली जगह, हार्दिक-सूर्या बाहर

यह खिलाड़ी करेगा Team India की अगुवाई

Team India
Team India

दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए ऋषभ पंत अब पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने के बेहद करीब हैं। उनका प्रदर्शन रेड बॉल फॉर्मेट में शानदार रहा है, जो उन्हें कप्तानी का प्रबल दावेदार बनाता है। भारत को इंग्लैंड के बाद अगली रेड बॉल सीरीज सितम्बर – अक्टूबर में बांग्लादेश दौरे पर खेलनी है। तब तक पंत आसानी ने फिटनेस हासिल कर सकते हैं।

पंत ने अभी तक खेले 33 टेस्ट मैचों में 43.67 की औसत और 73.61 के स्ट्राइक रेट से 2271 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक ही नहीं बल्कि सानिया मिर्जा भी दे चुकी है धोखा, इस गैर मर्द के साथ प्राइवेट तस्वीरें हुई वायरल!

"