This Batsman Will Open With Rohit Sharma In The First T20 For Team India.

Team India: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी को होगी। टीम इंडिया (Team India) के लिए यह श्रृंखला टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिहाज से काफी महत्वपूर्व है। यही वजह है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इस सीरीज का हिस्सा हैं।

यहां टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम कॉम्बिनेशन तैयार करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ आउट ऑफ़ फॉर्म चल शुभमन गिल के स्थान पर एक अन्य खिलाड़ी पारी की शुरुआत कर सकता है।

रोहित शर्मा के साथ यह बल्लेबाज करेंगे पारी की शुरुआत

Team India
Team India

शुभमन गिल का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक भी बार दहाई का आंकड़ा नहीं छुआ। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में यशस्वी जायसवाल भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

जायसवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में 60 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा वे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जबकि रोहित दाएं हाथ से बैटिंग करते हैं। बल्लेबाजी के दौरान बाएं और बाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के साथ उतरने से विपक्षी टीमों को काफी परेशानी होती है।

यह भी पढ़ें : “ये फिर लंका लगवाएगा”, रोहित शर्मा को T20 टीम में देखते ही भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाला गुस्सा

अच्छी फॉर्म में हैं Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया (Team India) के लिए लगातार टी20 इंटरनेशनल खेल रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला में कुछ शानदार पारियां खेली थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी उन्होंने अपनी बाजुओं का जोर दिखाया।

जायसवाल ने अब तक खेले 15 टी20 मुकाबलों में 33.08 की औसत और 159.26 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में भी भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 4 मुकाबलों में 45.14 की औसत से 316 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतकीय और 1 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें :पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर