पहले टीम इंडिया से हुआ बाहर, IPL से भी हुआ गायब, अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  में 34 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज की हुई वापसी

WTC Final:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल 7 जून से 11 जून के बीच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। इस मुकाबले में खिलाड़ियों का ऐलान बीते दिनों ही भारतीय बोर्ड ने कर दिया है। हालांकि हर किसी को ऐसा लग रहा था जैसे भारतीय टीम को इस फाइनल मुकाबले में सबसे ज्यादा जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी जो लगातार अपनी शानदार गति की वजह से पहचाने जाते हैं।

हालांकि भारतीय टीम में पहले से ही मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट और उमेश यादव शामिल थे लेकिन अब, भारतीय बोर्ड ने एक ऐसे रफ्तार के सौदागर को अपनी टीम में शामिल कर लिया है जिसके बाद अब भारतीय टीम इस फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

इस खिलाड़ी को भारतीय बोर्ड ने फाइनल के लिए किया शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के लिए भारतीय बोर्ड किसी तरह की कोई कमी नहीं चाहता है। दरअसल भारतीय बोर्ड को इस बात का अंदाजा है कि इस मुकाबले के पहले उसके किसी मुख्य गेंदबाज को चोट या ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिससे वह एन मौके पर इस मुकाबले से बाहर हो जाए और इसी वजह से उन्होंने नवदीप सैनी को अपनी टीम में स्टैंडबाई के तौर पर रखा है। नवदीप सैनी अपनी शानदार रफ्तार के लिए पहचाने जाते हैं और वह वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

नवदीप सैनी की रफ्तार है बेहद शानदार

नवदीप सैनी को जैसे ही भारतीय बोर्ड ने अपनी टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है तब सभी लोग अब इस गेंदबाज को मैदान में देखने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं। नवदीप ने भारतीय टीम के लिए दो टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए हैं। उसके अलावा यह गेंदबाज 8 एकदिवसीय मुकाबले भी खेल चुका है और नवदीप लगातार 150 की गति से गेंदबाजी करते हैं जिसका फायदा उन्हें इंग्लैंड के तेज मैदान पर हो सकता है जिसके कारण ही भारतीय बोर्ड ने इस खिलाड़ी को अपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की टीम में शामिल किया है।

इसे भी पढ़ें:- भारत की  IPL फ्रेंचाइजी ने 6 इंग्लिश खिलाड़ियों को करोड़ों रूपयों का दिया ऑफर, कहा – “इंग्लैंड छोड़ो T20 खेलों” 

IPL 2023: राजस्थान ने CSK को रौंदकर छीना नंबर-1 का ताज, साथ ही यह 3 टीमें हुई प्लेऑफ़ की रेस से बाहर

Hindnow Staff 8:

This website uses cookies.