This Could Be The Reason For Sarfaraz Khan Not Getting A Place In Team India

Sarfaraz Khan : टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके आँकड़े बहुत बेहतरीन रहे है। 25 जनवरी 2024 से शुरू होने वाली भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच शृंखला के पहले दो मैचों से जब विराट कोहली बाहर हो गए थे,तब ऐसा कहा जा रहा था की उनकी जगह सरफराज खान को भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड में जगह मिल सकती है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने सरफराज नहीं बल्कि रजत पाटीदार को चयनित किया।

इस कारण Sarfaraz Khan को नहीं मिली टीम में जगह?

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

टीम इंडिया (Team India) के युवा क्रिकेटर सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलते है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इनके आँकड़े बहुत शानदार है। जब विराट कोहली (Virat Kohli) भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए। उसके बाद सब यह उम्मीद कर रहे थे की विराट कोहली की जगह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भारतीय टीम के दल का हिस्सा बनाया जा सकता है लेकिन उनकी जगह रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को चयनित किया गया।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को चयनित नहीं किए जाने के बाद से फैंस यह अनुमान लगा रहे है की सरफराज खान का वजन बहुत ज्यादा है। वह अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं देते है,फैंस के अनुसार शायद इसी कारण से टीम इंडिया का टीम प्रबंधन उन्हे भारतीय टीम के स्क्वाड में चयनित नहीं कर रहा है। सरफराज खान को लेकर फैंस बस अपना अनुमान प्रकट कर रहे है। बीसीसीआई की तरफ से ऐसा कुछ बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : ‘उसने रात में मुझे किस..’ मुनव्वर फारूकी ने मन्नारा को लेकर किया शॉकिंग खुलासा, बताया रात में प्रियंका चोपड़ा की बहन ने किया ऐसा काम 

ऐसा रहा है सरफराज खान का प्रथम श्रेणी करियर

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आँकड़े बहुत शानदार रहे है। उन्होंने 44 मैचों की 65 पारियों में 68.20 की औसत से 3751 रन बनाए है। इस दौरान भारतीय बल्लेबाज ने 13 शतक और 11 अर्धशतक लगाए है, 301 रन नाबाद इनकी सबसे बड़ी पारी रही है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इनके बल्ले से 425 चौके और 68 छक्के निकल चुके है। फैंस का यह मानना है की आने वाले समय में यह भारतीय टीम के लिए रेड बाल क्रिकेट में एक दिग्गज खिलाड़ी बन सकते है।

यह भी पढ़ें : IPL 2024 Schedule: यहां जानिए आईपीएल 2024 शेड्यूल, डेट, टाइमिंग, वेन्यू, टीम स्क्वॉड, कैप्टन, मैच लिस्ट और लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल्स

"