This Friend Of Hitman Was Dropped From Team India To Give Chance To Sanju Samson
This friend of Hitman was dropped from Team India to give chance to Sanju Samson

Sanju Samson: टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) की नजरें जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) पर जमी हुई हैं। इस मेगा इवेंट से पहले भारत को केवल एक द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलनी है। दोनों देशों के बीच इस महत्पूर्ण श्रृंखला का आगाज 11 जनवरी को होगा।

अफगानिस्तान ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के लिए काफी समय पहले ही अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था। वहीं, रविवार को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने भारतीय स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने नीली जर्सी वाली टीम से रोहित शर्मा के एक दोस्त को बाहर कर संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका देकर सभी को हैरान कर दिया है।

रोहित शर्मा का यह खास दोस्त हुआ टीम से बाहर

Rohit Sharma
Rohit Sharma

धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलना लगभग नामुकिन नजर आ रहा था, लेकिन चयनकर्ताओं ने ईशान किशन को बाहर कर सैमसन को मौका दिया है। ईशान, रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस में भी खेलते हैं और दोनों के बीच की नजदीकियां जग जाहिर हैं।

ईशान किशन पिछले लम्बे समय से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं और लगातार सफर कर रहे हैं, लेकिन उनका इस्तेमाल केवल विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। ऐसे में चयनसमिति ने उन्हें बाहर कर संजू सैमसन को मौका दिया है।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने अपने खास दोस्त के लिए फिर से संजू सैमसन के साथ की नाइंसाफी, अफगानिस्तान टी20 सीरीज से किया बाहर

ऐसा रहा है Sanju Samson का करियर

Sanju Samson
Sanju Samson

पिछले साल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मध्यक्रम के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया। उन्हें वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे खेलने का मौका मिला। संजू ने इन मौकों का फायदा उठाते हुए अच्छी पारियां भी खेली। मगर राहुल और अय्यर के फिट होते ही संजू सैमसन को टीम से ड्राप कर दिया गया। इसके बाद दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी उन्हें मौका दिया गया, जहां उन्होंने शानदार शतक जड़ अपनी काबिलियत का परिचय दिया।

संजू सैमसन ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था। टीम से अंदर बाहर होते हुए, उन्होंने अब तक कुल 16 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन मुकाबलों में संजू ने 56.67 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 510 रन बनाए है। इसके अलावा 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में उन्होंने 374 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: 31 चौके – 7 छक्के, भारत की बेटी ने बल्ले से मैदान में मचाया तहलका, बाल – बाल बचा हिटमैन का 264 रन का रिकॉर्ड

"