This Mumbai Indians Player Does Not Want To Play In Ipl 2024
This Mumbai Indians player does not want to play in IPL 2024

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण (IPL 2024) के शुरू होने से पहले सभी को हैरान करते हुए पिछले 10 वर्षों से टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनके पद से बर्खास्त कर दिया। उनके स्थान पर गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए हार्दिक पांड्या को नया कप्तान घोषित किया गया है।

हालांकि, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फैंस और टीम के कुछ खिलाड़ियों को यह फैसला रास नहीं आया है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना विरोध दर्ज कराया है। इतना ही नहीं वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए एमआई (Mumbai Indians) के एक खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 से नाम वापस लेने का फैसला भी कर लिया है।

इस खिलाड़ी ने लिया आईपीएल 2024 से नाम वापस

Mumbai Indians
Mumbai Indians

हार्दिक को कप्तान बनाए जाने के बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सीनियर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाए जाने पर आपत्ति पत्र भेजा है। वहीं, अब खबर आ रही है कि सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2024 से ही बाहर हो सकते हैं।

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई 3 टी20 मैचों की श्रृंखला के दौरान चोट लग गई थी। अब बताया जा रहा है कि सूर्या को हर्निया की सर्जरी करानी पड़ सकती है, जिसके बाद उन्हे पूरी तरह से ठीक होने में 8 से 9 हफ्तों का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें: 31 चौके – 7 छक्के, भारत की बेटी ने बल्ले से मैदान में मचाया तहलका, बाल – बाल बचा हिटमैन का 264 रन का रिकॉर्ड

सूर्या का चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका

Team India Fans
Team India Fans

सूर्यकुमार यादव का हालिया वनडे प्रदर्शन निराशाजनक जरूर रहा, लेकिन टी20 प्रारूप के वे नंबर 1 बल्लेबाज हैं। भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की योजनाओं का सूर्या अहम हिस्सा हैं। मगर इस मेगा इवेंट से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज में वो हिस्सा नहीं ले सकेंगे। वहीं, आईपीएल 2024 तक उनका पूरी तरह ठीक होना संदिग्ध नजर आ रहा है। ऐसे में भारतीय फैंस के आईसीसी ख़िताब जीतने के सपनों के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।

33 साल के सूर्यकुमार यादव ने भारत के लोई अब तक खेले 60 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 45.55 की शानदार औसत और 171.55 के स्ट्राइक रेट से 2141 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 17 अर्धशतक निकले हैं।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने अपने खास दोस्त के लिए फिर से संजू सैमसन के साथ की नाइंसाफी, अफगानिस्तान टी20 सीरीज से किया बाहर

"