This Player Can Replace Virat Kohli In The First Two Test Matches Of The England Series.

Virat Kohli : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला का आगाज 25 जनवरी 2024 से हैदराबाद में होना है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने इस शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में 16 सदस्यी खिलाड़ियों के दल का चयन किया गया था। इस बीच भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) निजी कारणों से इस शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए है। इस स्थिति में कुछ फैंस का यह मानना है की टीम इंडिया (Team India) का युवा खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों में उनकी जगह ले सकता है।

यह खिलाड़ी ले सकता है Virat Kohli का जगह

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर हो गए है। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए प्रेस रिलीज में यह बताया गया है की विराट कोहली निजी कारणों की वजह से इस शृंखला के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। इस स्थिति में कुछ फैंस का यह मानना है की विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह टीम इंडिया के स्क्वाड में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी सरफराज खान (Sarfraz Khan) को जगह दी जा सकती है,सरफराज खान मुंबई की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते है।

यह भी पढ़ें : कौन है राम मंदिर का डिजाइन बनाने वाले वास्तुकार? 34 साल पहले कदमों से गिनकर मापी थी जगह, आज जिसकी वजह से हर हिंन्दू का सपना हो रहा साकार

ऐसा रहा है प्रथम श्रेणी करियर

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला से बाहर हो गए है। फैंस का ऐसा मानना है की मुंबई की तरफ से घरेलु क्रिकेट खेलने वाले सरफराज खान (Sarfraz Khan) को उनकी जगह टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह दी जा सकती है। युवा खिलाड़ी सरफराज खान ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है,उन्होंने 37 मैचों की 52 पारियों में 69 की औसत से 3212 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 18 शतकीय और 12 अर्धशतकीय पारी निकली है। 301 रन नाबाद उनकी एक पारी का सबसे बेस्ट स्कोर रहा है।

यह भी पढ़ें : 6,6,4,4,4… ऋषभ पंत के भाई का रणजी में धमाल, सिर्फ इतनी गेंदों में शतक ठोक काटा बवाल, IPL में भी आएगा नजर

"