This Player Of Team India Can Retire Before The Start Of Ipl 2024

Team India : टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेल रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से फैंस और एक्सपर्ट के बीच भारतीय टीम के प्रदर्शन की खूब आलोचना हो रही थी। इस बीच कुछ फैंस का यह मानना है की इस शृंखला के अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड में  अगर टीम के दिग्गज खिलाड़ी को नहीं चुना जाता है,तो वह खिलाई आईपीएल से पहले सन्यास का ऐलान कर सकता है।

Team India का यह खिलाड़ी ले सकता है सन्यास

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का ऐलान किया जाना बाकी है। ऐसे में कुछ फैंस का यह मानना है की अगर टीम इंडिया के स्क्वाड में भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज की वापसी नहीं होती है तो फिर वह जल्द ही सन्यास का ऐलान कर सकते है। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों भारत में खेली जा रही सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में अपनी टीम सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

यह भी पढ़ें : VIDEO: बाबर आज़म को आया खतरनाक गुस्सा, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मारपीट में उतर आए, अंपायर को भी नहीं छोड़ा

कुछ इस तरह रहा है इनका करियर

Team India
Team India

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) लंबे समय से टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर चल रहे है। उन्होंने जून 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अंतिम बार भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। उसके बाद इन्हे भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड से बाहर कर दिया गया था।

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के टेस्ट क्रिकेट में आंकड़ों पर नजर डालें तो इनके आँकड़े बेहद शानदार रहे है,इन्होंने 103 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में 43.61 की औसत 7195 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 19 शतक और 35 अर्धशतक निकले है,206 रनों की पारी इनकी एक पारी में सबसे बड़ी पारी रही है।

यह भी पढ़ें : विशाखापत्तनम टेस्ट से पहले आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह कप्तान, इशान-पुजारा समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका

"