This-Player-Of-Team-India-Decided-To-Leave-The-Country-Will-Play-Cricket-From-Indias-Neighboring-Country

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारत में क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिलने पर वे दूसरे देशों में क्रिकेट खेल रहे हैं। आयरलैंड क्रिकेट ने टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी अपने देश में आकर क्रिकेट खेलने का मौका दिया था और उन्हें कप्तान बनाने की बात कही थी. मगर संजू ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। लेकिन अब टीम इंडिया का एक और गेंदबाज टीम में मौका न मिलने पर दूसरे देश में जाकर क्रिकेट खेल सकता है.

Team India  का ये खिलाड़ी अब दूसरे देश से खेलेगा क्रिकेट

Team India

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। पिछले 6 महीने से टीम में जगह नहीं मिली है. टीम में मौका नहीं मिलने के कारण वह यूरोपीय देश आयरलैंड जाकर क्रिकेट खेल सकते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यूरोपीय देशों में क्रिकेट कम खेला जाता है और यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के मौके ज्यादा हैं। आयरलैंड पहले ही भारतीय खिलाड़ियों को मौका देने की बात कह चुका है. अब ऐसे में उमरान आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेलने का फैसला कर सकते हैं.

Umran Malik का क्रिकेट करियर

Umran Malik

उमरान मलिक (Umran Malik) को अब तक टीम इंडिया (Team India) के लिए ज्यादा क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 6.54 की इकॉनमी के साथ 13 विकेट लिए हैं. वहीं उन्होंने अब तक 8 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 10.49 की औसत से 11 विकेट लिए हैं. आईपीएल में वो पिछले तीन साल से सनराइसर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 25 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 9.33 की इकॉनमी के साथ 29 विकेट लिए हैं. उनकी महंगी इकॉनमी को ध्यान में रखते हुए मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने उमरान मलिक को पिछले 6 महीने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया है. अब उनका आगे भी खेलना मुश्किल लग रहा है.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद टेस्ट हारकर टूटा भारत का WTC फाइनल खेलने का सपना, अब ये 2 विदेशी टीमों के बीच होगी खिताबी जंग

टीम इंडिया पर भारी पड़ा 25 साल का खिलाड़ी, 7 विकेट लेकर भारत को पहले टेस्ट में दी करारी शिकस्त, इंग्लैंड ने 1-0 से सीरीज में हासिल की बढ़त 

"