This-Player-Of-Team-India-May-Have-To-Take-Retirement-Because-Of-Bad-Performance-In-Two-Months

Team India: टीम इंडिया (Team India) इस समय अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला मैच भारत पहले ही अपने नाम कर चुका है. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. इन दोनों ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी0 मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. लेकिन टीम का एक खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों में अपने प्रदर्शन से काफी निराश है और मामला अब संन्यास तक पहुंच सकता है.

Team India के इस खिलाड़ी को लेना पड़ सकता है संन्यास

Team India

टीम इंडिया (Team India) के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले कुछ महीनों से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, खासकर टी20 फॉर्मेट में. हालाकिं, साल 2023 उनके लिए अच्छा रहा है। लेकिन टी20 फॉर्मेट में वह पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भी वह अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. टी20 फॉर्मेट में उनका औसत 25 के आसपास है, जो बहुत कम है. ऐसे में अब शायद ही उन्हें ज्यादा टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. आपको बता दें कि उन्होंने आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

टीम इंडिया का ये खुंखार गेंदबाज हुआ चोटिल, रणजी ट्रॉफी में लगी भयानक चोट, टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

IPL 2024 में करेंगे कप्तानी

Shubman Gill

टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में चले जाने के बाद गुजरात फ्रेंचाइजी ने गिल को कप्तान बनाने का फैसला किया है. गिल आईपीएल 2024 में सबसे युवा कप्तान होंगे. इस साल उनके कंधों पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी का भी भार रहेगा. ऐसे में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि वह आगामी आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं. आईपीएल 2024 में उनके प्रदर्शन के आधार पर ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका चयन हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  डेविड वॉर्नर ने संन्यास से लिया यु-टर्न, अब ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस देश के लिए खेलते आएंगे नजर

"