This-Player-Of-Team-India-Played-A-Brilliant-Century-In-Ranji-Trophy

Team India: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो मुकाबले के लिए टीम इंडिया की चयन समिति द्वारा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में 16 सदस्य खिलाड़ियों के दल का चयन किया गया है। इस बीच भारत की सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) का मौजूदा सत्र खेला जा रहा है। इस दौरान टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ने शानदार अंदाज में शतकीय पारी खेल कर अपने फार्म को प्रदर्शित किया है। टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली श्रृंखला में भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह नहीं मिली है।

Team India में नहीं मिला मौका

Team India
Team India

रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) के मौजूदा सत्र में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) है। जिन्होंने अपनी टीम कर्नाटक के लिए खेलते हुए गुजरात के खिलाफ 124 गेंदों में 17 चौके और 1 छक्के की सहायता से 109 रनों की शानदार पारी खेली है। आपको बता दें की टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दो मुकाबले के लिए चुनी गई 16 खिलाड़ियों के स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। मयंक अग्रवाल लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है।

यह भी पढें: भुवनेश्वर कुमार ने बनाया हैरान करने वाला रिकॉर्ड, 8 विकेट लेकर मचाया गेंदबाजी में तुफान

ऐसा रहा है करियर

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) का करियर शानदार रहा है। इन्होंने भारतीय टीम के लिए 21 टेस्ट मैचों की 36 पारियों में 41.33 की औसत से 1488 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतकीय और 6 अर्धशतकीय पारी निकली है,243 रन इनका बेस्ट स्कोर रहा है। वनडे में इन्हे सिर्फ 5 मैच में मौके मिले है,जिसमे यह केवल 86 रन बना सके है,वहीं टी20 में इनका टीम इंडिया के लिए डेब्यू भी नही हुआ है।

अगर हम इनके घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो इनके आंकड़े बेहद शानदार रहे है। मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने प्रथम श्रेणी में 95 मैचों की 163 पारियों में 7120 रन बनाए है,जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में 113 मैचों में 4965 रन बनाए है। वहीं टी20 क्रिकेट में भी इनका बल्ला खूब बोला है,इन्होंने 200 टी20 मैचों में 4674 रन बनाए है।

यह भी पढें: इंग्लैंड के खिलाफ टीम का ऐलान होते ही इन 3 खिलाड़ियों ने लिया संन्यास, राहुल द्रविड़ की वजह से नहीं करना चाहते वापसी!

"