This-Player-Of-Team-India-Was-Permanently-Dropped-From-The-Team

Team India: रविवार को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया। जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया (Team India) के पास अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए यही एकमात्र द्विपक्षीय टी20 सीरीज है।

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों की भी अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम इंडिया (Team India) में वापसी हुई है। हालांकि, चयनकर्ताओं ने एक ऐसे युवा बल्लेबाज को टीम से बाहर किया है, जो पिछले लम्बे समय से टीम से जुड़ा हुआ था।

इस युवा खिलाड़ी को किया गया टीम से बाहर

Team India
Team India

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं। हालांकि, इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया कि ईशान टीम के साथ एक साल से भी ज्यादा वक्त से लगातार ट्रेवल कर रहे थे, लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। इसी से निराश होकर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) से ब्रेक लेकर छुट्टी पर जाने का फैसला किया।

शायद ईशान का यह फैसला बीसीसीआई एवं चयनकर्ताओं को रास नहीं आया है और उन्होंने इस युवा खिलाड़ी की टीम से परमानेंट छुट्टी कर दी है।

यह भी पढ़ें :पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर

ईशान किशन ने अपने पैरों पर पारी कुल्हाड़ी

Ishan Kishan
Ishan Kishan

टीम इंडिया (Team India) में खेलने का सपना लिए हजारों युवा कतार में बैठे हैं। ऐसे में स्क्वाड में शामिल किए जाने के बाद ईशान का श्रृंखला से नाम वापस लेना किसी को हजम नहीं हो रहा है। ईशान अभी काफी युवा हैं। इसके बावजूद वो अपने मौकों के लिए इंतजार करने में असक्षम हैं।

दूसरी तरफ ऋषभ पंत तेजी से पूर्ण फिटनेस हासिल करने के करीब पहुंच रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ता टेस्ट प्रारूप ऋषभ के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ईशान के स्थान पर उन्हें ही प्राथमिकता देंगे। ऐसे में यह माना जा सकता है कि इस युवा बल्लेबाज ने चयनकर्ताओं को नाराज कर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है।

यह भी पढ़ें : “ये फिर लंका लगवाएगा”, रोहित शर्मा को T20 टीम में देखते ही भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाला गुस्सा

"