This-Player-Will-Get-A-Place-In-Team-India-In-Place-Of-Ravindra-Jadeja

Team India: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार को भुला कर भारतीय टीम (Team India) अब इसी साल जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियों में जुटी हुई है। इस आगामी मेगा इवेंट से पहले नीली जर्सी वाली टीम की आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ जारी है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव जैसे प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण इस श्रृंखला का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के चलते ब्रेक दिया गया है। इसी बीच टीम इंडिया (Team India) को रविंद्र जडेजा का एक शानदार विकल्प मिल गया है, जो टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें रिप्लेस कर सकता है।

यह खिलाड़ी लेगा रविंद्र जडेजा की जगह

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा वनडे और टेस्ट में काफी सफल हुए हैं, लेकिन टी20 प्रारूप में टीम इंडिया (Team India) के लिए उनका प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं है। उन्होंने अब तक खेले 66 टी20 इंटरनेशनल में 22.86 की औसत से केवल 480 रन बनाए हैं। वहीं, इस दौरान उनके नाम केवल 53 विकेट हैं।

इसी बीच अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में अक्षर पटेल शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं और उन्होंने खुद को रविंद्र जडेजा का एक मजबूत रिप्लेसमेंट साबित कर दिया है। अक्षर को इस श्रृंखला में अब तक बल्लेबाजी का मौका तो नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी डिपार्टमेंट में उन्होंने शानदार खेल दिखाया।

यह भी पढ़ें: VIDEO: नन्हें फैन की आँखों में आंसू, तो किसी ने पीटा माथा, 0 पर रोहित शर्मा को फिर आउट होता देख आपा खो बैठे

अफगानिस्तान के खिलाफ दिखाया है शानदार प्रदर्शन

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

अक्षर पटेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए केवल 23 रन खर्च किए और 2 विकेट हासिल किए, जबकि उनके जोड़ीदार रवि बिश्नोई ने 11.70 की बेहद महँगी इकॉनमी से रन खर्च किए। दूसरे टी20 में भी अक्षर ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए केवल 17 रन खर्च किए और 2 विकेट झटके। इस शानदार फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ता उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की स्क्वाड में शामिल कर सकते हैं।

29 साल के अक्षर पटेल के ओवरऑल टी20 करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने 52 मैचों में 49 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही इस दौरान उनके बल्ले से 361 रन भी निकले हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने नवीन उल हक को दिखाई उसकी औकात, सामने की तरफ चौका ठोककर दिलाई हारिस राउफ की याद, VIDEO हुआ वायरल

"