This Player Will Replace Shreyas Iyer In The Test Series Against England

Shreyas Iyer: इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच लगभग डेढ़ महीने तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।

इससे पहले टीम इंडिया (Team India) 2021 में इंग्लैंड दौरे पर गई थी। कोविड से प्रभावित 5 मैचों की वह श्रृंखला 2 – 2 की बराबरी पर खत्म हुई थी। ऐसे में भारत इस घरेलू श्रृंखला को हर हाल ही जीतना चाहेगा और इसके लिए अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते है, जबकि एक अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

Shreyas Iyer को किया जाएगा बाहर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

29 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत शानदार की थी। मगर पिछले कुछ समय से रेड बॉल क्रिकेट में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले में उन्होंने 31 और 6 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरी मैच की पहली पारी में भी वे 0 के स्कोर पर चलते बने।

श्रेयस ने आखिरी बार टेस्ट प्रारूप में अर्धशतकीय पारी साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। इसके बाद से ही यह बल्लेबाज लगातार निराश कर रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण श्रृंखला में चयनकर्ता अय्यर पर दांव खेलने से पहले 10 बार सोचेंगे।

यह भी पढ़ें: मिचेल स्टार्क की जीवनी, उम्र, पत्नी, कमाई, रिकॉर्ड्स, परिवार और कुछ दिलचस्प बातें

इस अनुभवी खिलाड़ी को मिलेगा

Team India
Team India

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के स्थान पर अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। उन्हें भारतीय परिस्थितियों का अच्छा खासा अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है। 35 साल के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आखिरी बार टीम इंडिया (Team India) के लिए जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी टीम से छुट्टी कर दी गई।

रहाणे ने भारत के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा, अजिंक्य रहाणे को अपना भाई मानती है और इस लिहाज से वे विराट के साले हुए।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित-विराट ने चुनी टीम इंडिया, अगरकर ने भी भरी हामी, अब ये 15 खिलाड़ी जाएंगे वेस्टइंडीज

"