This Player'S Poor Form Became A Headache For Team India In Tests.

Team India: टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर है, जहां वे टी20 और वनडे सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। सेंचुरियन में खेले गए श्रृंखला के पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 32 रन से शानदार जीत मिल गई। इस मुकाबले में एक युवा भारतीय बल्लेबाज से सभी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उसने एक बार निराश किया है। ऐसे में यह खिलाड़ी अब टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया (Team India) के सिरदर्द बनता जा रहा है। आइये आपको बताते हैं कि हम किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं।

लगातार फ्लॉप हो रहा है यह खिलाड़ी

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी गिल ने निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया। वे पहली पारी में 12 गेंदों में केवल 2 रन बनाकर चलते बने, जबकि दूसरी पारी में भी उन्होंने 37 गेंदों में 26 रन बनाए।

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका बल्ला पूरी तरह खामोश रहा। 3 मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुलने के बाद शुभमन ने दूसरे मुकाबले में 0 और तीसरे मुकाबले में केवल 8 रन का स्कोर बनाया।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी देने का किया फैसला

विराट कोहली के कारण मिल रहा है मौका

Shubman Gill
Shubman Gill

गौरतलब है कि विराट कोहली पिछले लगभग डेढ़ दशक से टीम इंडिया के सबसे कंसिस्टेंट खिलाड़ी साबित हुए हैं। उन्होंने अकेले के दम पर भारत को कई मुकाबले जिताए हैं। यही वजह है कि फैंस उन्हें प्यार से किंग कोहली कहते हैं। हालांकि, कोहली भी अब 35 साल के हो चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया (Team India) में उनके रिप्लेसमेंट की तलाश की जा रही है।

शुभमन गिल ने अपने करियर की शुरुआत काफी अच्छी की है। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी देख कुछ फैंस ने उन्हें प्रिंस कहना शुरू कर दिया है और गिल को विराट कोहली का उत्तराधिकारी माना जा रहा है, जिसके चलते उन्हें लगातार फ्लॉप होने के बाद भी बैक टू बैक मौके दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की B टीम का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, धोनी के 2 भाईयों को भी मौका

"