This Rcb Player Got Injured Before Ipl 2024
This RCB player got injured before IPL 2024

RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर, 2023 को किया गया था। यहां सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी जरूरत के अनुसार खिलाड़िओं पर बोली लगाई और उन्हें अपनी स्क्वाड में शामिल किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने भी ऑक्शन में 6 खिलाड़ियों को खरीद कर अपनी 25 सदस्यीय स्क्वाड को पूरा किया।

इसी बीच विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी को एक बड़ा झटका है। उन्होंने नीलामी में जिस खिलाड़ी को 1.50 करोड़ रूपए खर्च कर ख़रीदा था, वह चोटिल हो गया है। आइये आपको विस्तार से पूरी खबर की जानकारी देते हैं और बताते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी।

RCB का यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

Rcb
Rcb

आईपीएल की तर्ज पर ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी20 लीग अपनी अंतिम चरण पर है। इसी बीच आईपीएल में RCB और बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले धाकड़ गेंदबाज टॉम करन चोटिल हो गए हैं। वे 6 जनवरी मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। इस चोट के चलते उन्हें शेष पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

टॉम की इस चोट से आरसीबी के मैनेजमेंट की भी चिंताएं बढ़ गई हैं। अगर टॉम आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाते हैं, तो पहले से कमजोर नजर आ रहे उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण और कमजोर हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :अपने ही जिगरी दोस्त का करियर बर्बाद करने को तैयार है ये भारतीय खिलाड़ी, दुश्मनी में बदल सकता है भाई जैसा रिश्ता!

कुछ ऐसा रहा है टॉम का करियर

Tom Curran
Tom Curran

28 साल के टॉम करन एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं। उन्होंने इंग्लैंड का खेल के तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधत्व किया है। इसके अलावा वे आईपीएल में भी खेल चुके हैं। आकड़ों की बात करें तो टॉम ने 30 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 29 विकेट हासिल करने के साथ ही 64 रन बनाए हैं।

वहीं, टॉम करन ने 28 वनडे मुकाबलों में 37.88 की औसत से 303 रन बनाने के अलावा 34 विकेट भी हासिल किए हैं। आईपीएल में खेले 13 मैचों में उन्होंने 1 अर्धशतक की सहायता से 127 रन बनाए हैं और 13 विकेट भी झटके हैं। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट मैचों में 2 विकेट हासिल करने के साथ 66 रन भी बनाए हैं।

यह भी पढ़ें :थम गए ‘आओगे जब तुम साजना’ फेम सिंगर राशिद खान के सुर, कोलकाता के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस, संगीत जगत में शोक की लहर

"