This Young Player Was Included In Team India For The Last 3 Test Matches Against England.
This young player was included in Team India for the last 3 test matches against England.

Team India: अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड (Team India) के ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सौरभ कुमार से स्क्वाड से बाहर कर दिया। इसके अलावा विराट कोहली निजी कारणों से श्रृंखला के शेष मुकाबलों में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वहीं, एक युवा तेज गेंदबाज को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया है, जिसने घरेलू क्रिकेट में अपनी घातक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये गेंदबाज और कैसा रहा है घरेलू क्रिकेट में इसका प्रदर्शन।

इस युवा खिलाड़ी को पहली बार मिला Team India में मौका

Team India
Team India

बंगाल के युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार टीम इंडिया (Team India) की टेस्ट स्क्वाड में चुना गया है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाया। शायद उनका यही प्रदर्शन भारतीय चयनकर्ताओं और कप्तान रोहित शर्मा को प्रभावित करने में सफल रहा और उन्हें राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिल जाए। आपको बता दें कि इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज में आकाश ने 13 विकेट हासिल किए थे और वे श्रृंखला के टॉप विकेट टेकर रहे।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

कौन हैं आकाशदीप?

Akash Deep
Akash Deep

27 साल के आकाश दीप बिहार के सासाराम के रहने वाले हैं, लेकिन डोमेस्टिक सर्किट में वे बंगाल के लिए खेलते हैं। उन्हें इससे पहले एशियन गेम्स और फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) की वाइट बॉल टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका। अब आकाश को टेस्ट स्क्वाड में भी शामिल किया गया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या अब उन्हें टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

वहीं, आईपीएल में आकाशदीप आरसीबी के लिए खेलते हैं। उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 20 लाख रूपए में ख़रीदा गया था। हालांकि, आईपीएल में उन्होंने अब तक 7 मैचों केवल 6 विकेट हासिल किए हैं। दूसरी तरफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में आकाश का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 29 मैचों में 23.18 की शानदार औसर से 103 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फ्लॉप साबित हुए ये पांच खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी से ठग लिए करोड़ों रुपए

"