This-Young-Player-Will-Get-A-Chance-In-Place-Of-Ks-Bharat-In-The-Third-Test-Against-England

KS Bharat: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं। श्रृंखला का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया, जबकि दूसरे मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए 106 से जीत हासिल की। इसके साथ ही यह सीरीज 1 – 1 से बराबर हो गई है।

अब कुछ दिनों के ब्रेक के बाद श्रृंखला का दूसरा चरण 15 फरवरी से शुरू होगा, जिसके लिए जल्द ही अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति स्क्वाड का ऐलान करेगी। माना जा रहा है कि अंग्रेजों के खिलाड़ी कई नए चेहरों को मौका मिलने वाला है। इसी क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की टीम में जगह खतरे में नजर आ रही है।

बाहर होंगे KS Bharat

Ks Bharat Test

धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को इंग्लैंड के खिलाफ तीन शुरूआती दोनों में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, लेकिन वो अपनी छाप छोड़ पाने में सफल नहीं हुए। उन्होंने पहले मुकाबले की पहली पारी में 41 और दूसरी पारी में 28 रन बनाए। वहीं, दूसरे टेस्ट में भी भरत ने 17 और 6 रन की निराशाजनक पारियां खेली।

ऐसे में अब माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन टेस्ट मैचों में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। जुरेल ने डोमेस्टिक सर्किट में हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, जिसका इनाम उन्हें मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने विराट का डुबोया नाम, किया ऐसा काम देखकर कोहली पकड़ लेंगे अपना माथा

ध्रुव जुरेल को मिलेगा डेब्यू का मौका

Dhruv Jurel
Dhruv Jurel

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों के लिए भी भारतीय स्क्वाड में चुना गया था, लेकिन केएस भरत (KS Bharat) के अनुभव को प्राथमिकता देते हुए उन्हें ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, लेकिन भरत इन मौका का फायदा नहीं उठा सके। ऐसे में अब शेष मैचों में ध्रुव जुरेल को आजमाया जा सकता है।

23 साल के ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने अब तक खेले 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 46.47 की बेहतरीन औसत से 790 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। यह आंकड़े उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह देने के लिए पर्याप्त हैं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"