Uae Vs Afg Uae Batsman Made World Record Surpassed Gayle-De Villiers To Become The First Player

UAE vs AFG: बीते दिन तीन टी20 मैचों की सीरीज के तहत दूसरे मुकाबले यूएई और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को यूएई (UAE vs AFG) ने 11 रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो यूएई ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनकी तरफ से कप्तान और सलामी बल्लेबाज मुहम्मद वसीम ने 32 गेंदों में 53 रनों की धुआंधार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान इस धाकड़ बल्लेबाज ने एक बड़ा कीर्तिमान बनाया। साथ ही उन्होंने क्रिस गेल, रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स जैसे सूरमाओं को भी पीछे छोड़ दिया।

यूएई के बल्लेबाज ने बनाया अनोखा कीर्तिमान

Muhammad Waseem
Muhammad Waseem

यूएई और अफगानिस्तान (UAE vs AFG) दूसरे एकदिवसीय मैच में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने आई यूएई टीम को उनके दोनों ओपनर ने धमाकेदार शुरुआत दी। दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मुहम्मद वसीम (Muhammad Waseem) ने 32 गेंदों का सामना करके 53 रन ठोके। उन्होंने अपनी इस पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े। इन तीन छक्कों के साथ वसीम ने 2023 में शतकों का सैंकड़ा पूरा कर लिया। साथ ही वह इंटरनेशल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पीछे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं जिनके नाम 80 छक्के दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:  दिल्ली कैपिटल्स ने किया अपने कप्तान का ऐलान, ऋषभ पंत को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जिम्मेदारी

यूएई ने अफगानिस्तान को दी करारी शिकस्त

Uae Vs Afg
Uae Vs Afg

शारजाह में रविवार 31 दिसंबर 2023 को यूएई और अफगानिस्तान (UAE vs AFG) तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आमने-सामने थी। यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलते हुए उन्होंने अफगानिस्तान के सामने 20 ओवर में 167 रनों का लक्ष्य रखा। उनकी ओर से मुहम्मद वसीम (53) और आर्यन लाकरा (63) ने बेहतरीन पारियां खेली। इसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 155 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उनकी ओर से मोहम्मद नबी ने 27 गेंदों में 47 रनों की आतिशी पारी खेली। हालांकि यह पारी उनकी टीम के काम न आ सकी। आखिर में वह मुकाबला 11 रनों से हार गई। इस जीत के साथ यूएई ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली।

 

केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर

"