Van Der Dussen Revealed The Master Plan Behind His Team'S Victory

Van der Dussen: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का मुकाबला खेला गया जिसे साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 244 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 15 गेंदें रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। उनकी टीम की तरफ से दाएं हाथ के बल्लेबाज वान डर डूसेन (Van der Dussen) ने अंत तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत की मंजिल तक लेके गए। उनकी 76 रनों की पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

“हम खुद को एक कठिन स्थिति में डालना चाहते थे”

Van Der Dussen
Van Der Dussen

साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर 14 अंकों के साथ लीग स्टेज को खत्म किया। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनकी टीम के सामने लक्ष्य का पीछा करने की चुनौती थी। गौरतलब है कि इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए वह तीन मुकाबले गंवा चुके थे। इस मैच में भी उनका ऊपरी क्रम धाराशायी हो गया था और अफगानी स्पिनर उनपर हावी हो गए थे। हालांकि वान डर डूसेन (Van der Dussen) टीम के लिए मसीहा बनकर आए। उन्होंने 76 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया। इस पारी के लिए वान डर डूसेन (Van der Dussen) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“हम पहले गेंदबाजी करके खुश थे, हम वैसे भी लक्ष्य का पीछा करते। हम जानते थे कि वे एक गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण हैं और हम खुद को एक कठिन स्थिति में डालना चाहते थे। ऐसी एक या दो चीजें हैं जिनमें हम बदलाव कर सकते हैं लेकिन इस बात से खुश हैं कि रन-चेज़ कैसे हुआ। किसी भी स्कोर का पीछा करने में, कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो एंकर की भूमिका निभाए। हमें क्विनी और टेम्बा के द्वारा एक सुंदर साझेदारी मिली जिसने हमें एक ठोस मंच दिया और इससे मेरे लिए यह आसान हो गया। आज रात वह भूमिका निभाकर खुश हूं और बीच में हमें कुछ अच्छी साझेदारियां मिलीं, फिनिश लाइन तक पहुंचने की खुशी है।”

“यह हास्यास्पद है जब आप कोई काम इतना अच्छा करते हैं और दूसरा हिस्सा उतना अच्छा नहीं होता, तो लोग कहते हैं कि आप उतना बुरा कर रहे हैं। लक्ष्य का पीछा करने के मामले में हम 50-50 के आंकड़े पर थे इसलिए हम खुद को एक कठिन स्थिति में डालना चाहते थे और आगे बढ़ने के लिए खुद को परखना चाहते थे। सेमीफाइनल में जाते हुए, हम यही करना चाहते थे और यह अच्छा हुआ। पिछले दो मैचों से हमने काफी कुछ सीखा है। कोलकाता बहुत शुष्क और बहुत निचला था। हम जानते हैं कि सेमीफाइनल में क्या होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि अगर हम दोबारा यहां लौटेंगे तो इसी तरह का प्रदर्शन करेंगे।”

यह भी पढ़ें: फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, बतौर कप्तान इस सीरीज से मैदान में वापसी करेंगे ऋषभ पंत, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीका ने एक और उलटफेर होने से रोका

Afg Vs Sa
Afg Vs Sa

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के तहत साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान (AFG vs SA) एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। इस मुकाबले की अगर बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान ने 244 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के ओपनर्स क्विंटन डिकॉक (41) और तेम्बा बावुमा (23) ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। हालांकि इनके अतिरिक्त वान डर डूसेन (Van der Dussen) ने  76 रनों की जूझारू पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने पांच विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

 

फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, बतौर कप्तान इस सीरीज से मैदान में वापसी करेंगे ऋषभ पंत, सौरव गांगुली ने किया खुलासा