Virat-Kohli-Can-Become-The-Captain-Of-Rcb-Again-In-Ipl-2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां जोरों पर हैं. आईपीएल ऑक्शन 2024 के बाद सभी टीमें अपना-अपना प्लान तैयार कर रही हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक है। इसके पीछे की वजह हैं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. कोहली आईपीएल की शुरुआत से ही बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने टीम की कप्तानी भी की है. लेकिन अब एक बार फिर कोहली आईपीएल में कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

IPL 2024 में कप्तानी कर सकते हैं Virat Kohli

Virat Kohli

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को साल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन उनकी कप्तानी में भी टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. पिछले आईपीएल सीजन में टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. अब टीम मैनेजमेंट एक बार फिर टीम का कप्तान बदलने के बारे में सोच रही है. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए दोबारा कप्तान बनाया जा सकता है.  अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे.

VIDEO: पाकिस्तान की खराब फिल्डिंग से डेविड वॉर्नर को मिला जीवनदान, छोड़ा लप्पा सा कैच, देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

IPL 2024 के लिए हुए कई बड़े बदलाव

Ipl 2024

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरू होने से पहले कई टीमों ने बड़े बदलाव किए हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आगामी आईपीएल के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कप्तान नियुक्त किया है। इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. हार्दिक के मुंबई में चले जाने के बाद गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है. गिल आईपीएल 2024 में सबसे युवा कप्तान होंगे। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी लखनऊ छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मेंटर बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका दौरे में इस भारतीय खिलाड़ी ने खेल लिया अपना अंतिम टेस्ट मैच, अब भूलकर भी मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित शर्मा

"