Virat-Kohli-Decided-To-Retire-From-Test-Cricket-Before-Ind-Vs-Eng-3Rd-Test-Match

Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1 – 1 की बराबरी पर है। हैदराबाद में खेले गए श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से बाजी मारी थी, जबकि विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत के जबदरस्त वापसी करते हुए 106 से जीत हासिल की। अब सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। मगर इस मैच से पहले पहले भारतीय फैंस को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि विराट क्यों ये बड़ा फैसला ले सकते हैं।

Virat Kohli टेस्ट क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी पिछले कुछ महीने काफी तनाव पूर्ण रहे हैं। वे लगातार टीम इंडिया के साथ यात्रा कर रहे हैं, जिसके चलते वे अपने परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए उन्हें टीम में चुना गया था, लेकिन उन्होंने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापसी ले लिया।

इसके बाद श्रृंखला के शेष 3 मैचों में खेलने में भी विराट ने अपनी असमर्थता जताई है। ये कोहली के करियर का पहला मौका है, जब उन्होंने भारत के लिए पूरी टेस्ट सीरीज मिस की है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी कोहली को टेस्ट सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले पारिवारिक समस्या के कारण लंदन जाना पड़ा। ऐसे में विराट अब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें : SL vs AFG: क्रिकेट का बना मजाक, 10 रन भी नहीं बना सके 9 बल्लेबाज, अफगानिस्तान को रौंदकर श्रीलंका ने जीता दूसरा वनडे

शानदार रहा है Virat Kohli का करियर

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू जून 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उन्होंने 112 टेस्ट मैचों में 49.38 की बेहतरीन औसत से 8790 रन बनाए हैं। इस दौरान किंग कोहली ने 7 दोहरे शतक, 29 शतक और 30 अर्धशतक जड़े हैं।

वनडे और टी20 में भी किंग्स कोहली का रिकॉर्ड शानदार है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 292 वनडे में 58.68 की एवरेज से 13848 रन बनाए हैं। इसमें 50 शतकीय और 72 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। वहीं, 115 टी20 मैचों में कोहली ने 1 शतक और 37 अर्धशतकों की मदद से 4008 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका तूफानी शतक, तो ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 34 रनों से चटाई धूल, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा 

"