Virat Kohli May Announce Retirement Before T20 World Cup 2024

Virat Kohli : मौजूदा समय में भारतीय इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टी20 मैचों की घरेलू शृंखला खेल रही है। इंग्लैंड के साथ खेली जा रही इस शृंखला में टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली निजी कारणों के चलते बाहर चल रहे है।  पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति के कारण भारतीय टीम की बल्लेबाजी बहुत कमजोर दिखाई दे रही है। इस बीच फैंस यह संभावना व्यक्त कर रहे है की टीम के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप 2024 (T20 World cup 2024) से पहले सन्यास का ऐलान कर सकते है।

संन्यास का ऐलान करेंगे Virat Kohli?

Virat Kohli
Virat Kohli

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की शृंखला से ब्रेक लिया हुआ है। इस बीच कुछ फैंस के भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर यह चर्चा कर रहे है की भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर जल्द ही क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप टेस्ट फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर सकते है। हालांकि फैंस विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने को लेकर केवल संभावनाएं व्यक्त कर रहे है। अभी तक भारतीय बल्लेबाज की तरफ से कोई भी ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढे : KKR की इस हरकत पर बुरी तरह भड़के सुनील गावस्कर, दिया ऐसा बयान, गौतम गंभीर को भी आ जाएगी शर्म

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

Virat Kohli
Virat Kohli

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) का टेस्ट करियर बहुत शानदार रहा है। उन्होंने 113 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 191 पारियों में बल्लेबाजी के दौरान 49.15 की औसत से 8848 रन बनाए है। इस दौरान भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से 29 शतक निकले है और 30 अर्धशतकीय परियां भी खेली है।

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 7 बार दोहरा शतक भी लगाया है। 212 रनों की पारी उनकी सबसे बेस्ट पारी रही है। क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने कई मुकाबलों में अपनी शानदार बल्लेबाजी से मुश्किल परिस्थितियों में से मैच निकालकर भारतीय टीम को जीत दिलाई है।

यह भी पढ़ें : VIDEO: सनराइजर्स ने दूसरी बार जीता साउथ अफ्रीका टी20 का खिताब, तो इमोशनल हुई काव्या मारन, कही ये दिल छू लेने वाली बात

"