Virat-Kohli-May-Become-The-Captain-Of-This-Team-In-Ipl-2024-Fans-Rejoice-With-Joy

IPL 2024: आईपीआईएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां जोरों पर हैं। आईपीएल 2024 की नीलामी खत्म होने के बाद सभी टीमें अपना प्लान बनाने में जुट गई हैं. आगामी आईपीएल से पहले कई बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं. इसमें सबसे बड़ा बदलाव मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान नियुक्त करना है. लेकिन इसके बाद आईपीएल 2024 में एक और बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. आईपीएल 2024 में विराट कोहली (Virat Kohli) फिर से कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

IPL 2024 Virat Kohli फिर करेंगे कप्तानी

Virat Kohli

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की कप्तानी की थी. लेकिन वह अपनी कप्तानी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. पिछले सीजन में टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. टीम के इस साधारण प्रदर्शन को देखते हुए टीम मैनेजमेंट बड़ा बदलाव करने का फैसला कर सकता है. टीम मैनेजमेंट कप्तान बदलने पर विचार कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कप्तान की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट कप्तान बदलने के बारे में सोचती है तो कोहली कप्तानी के लिए पहली पसंद होंगे.

क्या करेंगे Virat Kohli

Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)  2016 में आईपीएल खिताब जीतने के करीब पहुंच गई थी. लकिन वो फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से 8 रन से हार गए. विराट कोहली ने 2013 में कप्तानी संभाली और 140 मैचों में टीम का नेतृत्व किया, जिसमें 66 जीते और 70 हारे। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा की विराट कोहली (Virat Kohli) इस ऑफर पर क्या प्रतिक्रिया देंगे और आईपीएल 2024 (IPL 2024) क्या वह मैदान पर उतरकर सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में खेलने या टीम का नेतृत्व करने का फैसला करते हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्टों का मानना है की कोहली को टीम की कप्तानी करनी चाहिए, तो कहते हैं इससे उनकी बल्लेबाजी पर असर पड़ता है.

यह भी पढ़ें: 6,6,6,6,6,4,4,4,4…. भारतीय महिला टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वनडे में 420 रन ठोक मचाया क्रिकेट जगत में तहलका

रोहित-कोहली हुए बाहर, हार्दिक को कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिला सुनहरा मौका, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान!

"