Virat-Kohli-May-Become-The-Captain-Of-This-Team-In-Upcoming-Ipl-2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. आगामी आईपीएल में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इस आईपीएल में कई टीमें नए कप्तान के साथ उतरने वाली हैं. जिसमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का नाम शामिल है. लेकिन टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. आईपीएल 2024 में किस टीम की कप्तानी कर सकते हैं विराट?

IPL 2024 में इस टीम की कप्तानी करेंगे Virat Kohli

Virat Kohli

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के वर्तमान कप्तान हैं। लेकिन उन्होंने अपनी कप्तानी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. टीम आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई. ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट कप्तान बदलने के बारे में सोच सकती है. अगर ऐसा हुआ तो कप्तानी के लिए विराट कोहली पहली पसंद होंगे. इससे पहले भी वह आरसीबी की कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को आईपीएल 2016 में फाइनल तक पहुंचाया था. हालांकि, टीम फाइनल जीतने में नाकाम रही थी. टीम मैनेजमेंट एक बार फिर विराट को कप्तानी देने पर विचार कर सकता है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद इस छोटे फॉर्मेट से संन्यास लेंगे टीम इंडिया के ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

Virat Kohli के लिए बड़ी जिम्मेदारी

Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने अब तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में टीम इस साल इस सूखे को खत्म करना चाहेगी। टीम ने आईपीएल ऑक्शन में कुछ बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. विराट कोहली आईपीएल के शरुआती सीजन से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं. विराट कोहली ने 2013 में कप्तानी संभाली और 140 मैचों में टीम का नेतृत्व किया, जिसमें 66 जीते और 70 हारे। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा की विराट कोहली (Virat Kohli) इस ऑफर पर क्या प्रतिक्रिया देंगे और आईपीएल 2024 (IPL 2024) क्या वह मैदान पर उतरकर सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में खेलने या टीम का नेतृत्व करने का फैसला करते हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान टी20 सीरीज शुरू होने से पहले आई बुरी खबर, तिलक वर्मा हुए टीम से बाहर

"