Virat-Kohli-May-Get-Captaincy-Again-For-Ipl-2024-Will-Win-The-Trophy

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां जोरों पर हैं. आईपीएल ऑक्शन 2024 खत्म होने के बाद सभी टीमें अपना-अपना प्लान तैयार कर रही हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) भी इसकी तैयारियों में जुटी हुई है. आईपीएल 2023 में आरसीसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. लेकिन इस साल टीम मैनेजमेंट एक बड़ा फैसला लेने जा रही है. इस फैसले से कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को बड़ा झटका लग सकता है. लेकिन ये फैसला टीम के हित में लिया जा रहा है.

IPL  2024 में Virat Kohli करेंगे कप्तानी

Virat Kohli

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) फिलहाल आरसीबी (RCB) के कप्तान हैं. उन्हें साल 2022 में आरसीबी की कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन वह अपनी कप्तानी से कुछ खास नहीं कर सके. अब ऐसे में आरसीबी की टीम मैनेजमेंट एक बार फिर आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तानी देने के बारे में सोच सकता है. विराट आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं. वह पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. अगर टीम मैनेजमेंट ये फैसला लेता है तो ये विराट के फैंस के लिए बड़ी खुशी की बात होगी.

“खासकर उन्होंने काफी शानदार..” जीत के बाद रोहित शर्मा का सीना हुआ चौड़ा, इस दिग्गज खिलाड़ी की तारीफों के बांधे पुल

IPL 2024 के लिए किए गए कुछ बड़े बदलाव

Ipl 2024

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरू होने से पहले कई टीमों ने बड़े देखने को मिले हैं. हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया है. इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. वहीं गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल आईपीएल 2024 में कप्तानी करते नजर आएंगे। गिल आईपीएल 2024 में सबसे युवा कप्तान होंगे। गौतम गंभीर भी लखनऊ छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर बन गए हैं। ऐसे में अब क्रिकेट फैंस बस आईपीएल शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: खौफ का दूसरा नाम है भारत का ये तेज गेंदबाज, 160 kmph की स्पीड से तोड़ता है स्टंप, फिर भी अगरकर ने आज तक नहीं दिया मौका

"