Virat-Kohli-Withdrew-From-The-Test-Series-Against-England-Due-To-Pregnancy-Of-His-Wife-Anushka

Virat Kohli: भारतीय टीम के सामने अब अगला मिशन होगा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को अपने नाम करना। श्रृंखला के पहले मुकाबले में दोनों ही टीमें 25 जनवरी को आमने-सामने होगी। हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम इस मैच की मेजबानी करने जा रहा है। बता दें कि टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहने वाली है। वहीं बेन स्टोक्स इंग्लैंड की अगुवाई करते हुए दिखेंगे। हालांकि इस मैच से पूर्व भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। साथ ही उनके रिप्लेसमेंट की भी टेंशन BCCI के लिए सिरदर्द बन सकती है लेकिन इसी कड़ी में एक बल्लेबाज का नाम सबसे आगे है।

Virat Kohli ने इंग्लैंड सीरीज से अपना नाम वापस लिया

Virat Kohli
Virat Kohli

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं दिखेंगे। दरअसल उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने बताया कि कोहली पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने निजी कारणों का हवाला देकर छुट्टी मांगी है जिसे बोर्ड ने मंजूर कर दिया। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस के बीच उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा के प्रेग्नेंट होने की खबरों ने जोर पकड़ ली है। उनका कहना है कि विराट दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक ही नहीं बल्कि सानिया मिर्जा भी दे चुकी है धोखा, इस गैर मर्द के साथ प्राइवेट तस्वीरें हुई वायरल!

हैदराबाद में खेला जाएगा श्रृंखला का पहला टेस्ट

Team India
Team India

गुरुवार 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। दोनों ही टीमें जीत के साथ श्रृंखला का आगाज करना चाहेगी। बता दें कि वहां की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है। ऐसे में जबकि भारत के पास रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के रूप में दो विश्व स्तरीय स्पिनर हैं, उनका पलड़ा इंग्लैंड की तुलना में अधिक भारी रहने वाला है। इसके अलावा यह देखना रोचक रहेगा कि इंग्लैंड की “बैजबॉल” तकनीक एशियाई धरती पर कितना प्रभावशाली होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में ये खिलाड़ी करेगा विराट कोहली को रिप्लेस

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह सरफराज खान को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जा सकता है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए की के लिए खेलते हुए रनों का अंबार लगा दिया था। सरफराज इस समय वह शानदार फॉर्म में है। ऐसे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले  2 टेस्ट मैच में विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। भारतीय युवा खिलाड़ी ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन जोड़े थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया, रोहित-कोहली दोनों को मिली जगह, हार्दिक-सूर्या बाहर

"