Virat Kohli Won The Hearts Of Millions By Giving A Special Gift To Dean Elgar Video Viral

Virat Kohli: भारतीय टीम ने नए साल का शानदार आगाज करते हुए साउथ अफ्रीका को उन्हीं के घर में हराकर इतिहास रच दिया। बता दें कि केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में उन्होंने मेजबान टीम को 7 विकेटों से पराजित कर दिया। इस मैदान पर टेस्ट जीतने वाली टीम इंडिया एशिया की पहली टीम बनी। साथ ही उन्होंने दो मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबरी पर समाप्त किया। यह मैच साउथ अफ्रीकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर का आखिरी मुकाबला बना। मैच के बाद भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें एक खास तोहफा दिया।

Virat Kohli ने डीन एल्गर को मैच के बाद दी खास भेंट

Virat Kohli
Virat Kohli

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट का परिणाम करीब डेढ़ दिन में ही आ गया। टीम इंडिया की गेंदबाजों ने दोनों पारियों में कहर बरपा दिया और मेजबान टीम के बल्लेबाजों को दांतों तले चने चबाने पर मजबूर कर दिया। वहीं विपक्षी टीम के लिए यह मुकाबला बेहद शर्मनाक गुजरा। गौरतलब है कि यह मैच उनकी टीम के बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज और कप्तान डीन एल्गर का आखिरी मैच था। हालांकि वह उन्हें अच्छी विदाई नहीं दे पाए। वहीं टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनकी विदाई के समय एक खास तोहफा दिया। दरअसल इस भारतीय खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीकी दिग्गज को अपनी जर्सी भेंट की जिसपर उनके हस्ताक्षर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की खुशी मातम में बदली, ये 8 क्रिकेटर ड्रग्स लेते हुए पकड़े गए, डोपिंग केस में हुए अंदर

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को उन्हीं के घर में रौंदा

Virat Kohli
Virat Kohli

केपटाउन के मैदान पर 3 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) दूसरा टेस्ट खेलने उतरी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की पहली पारी केवल 55 रनों पर सिमट गई। मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए। टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 153 रन बनाकर 98 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ली। विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे अधिक 44 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान टीम की दूसरी पारी 176 रनों पर सिमटी। एडन मारक्रम ने 105 रन ठोके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए। भारतीय टीम को जीत के लिए 79 रन बनाने थे जिसे उन्होंने तीन विकेट खोकर 12 ओवर में ही बना लिए।

 

रोहित शर्मा छोड़ रहे वनडे और टी20 की कप्तानी, अब इस 24 साल के खिलाड़ी को कप्तान बना रहे अजीत अगरकर